महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पैगम्बर मोहम्मद (PBUH) की 43वीं वंशज हैं- इतिहासकार

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पैगम्बर मोहम्मद (PBUH) की 43वीं वंशज हैं- इतिहासकार
Click for full image

मोरक्को के एक अख़बार ने बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा करते हुए अपने एक यहाँ प्रकाशित एक आर्टिकल के द्वारा बताया कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, इस्लाम के संस्थापक पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की वंशज है, ऐसे कई दावे पहले भी हो चुके है, और इतिहासकार अपने तर्कों के साथ इस बात को रख चुके है।

इतिहासकारों के मुताबिक एलिजाबेथ द्वितीय की ब्‍लडलाइन 14वीं सदी के अर्ल ऑफ कैंब्रिज से है और यह मध्‍यकालीन मुस्लिम स्‍पेन से लेकर पैगंबर की बेटी फातिमा तक जाती है। फातिमा हजरत मोहम्मद की बेटी थीं और उनके वंशज स्पेन के राजा थे, जिनसे महारानी का संबंध बताया जा रहा है। इसी वजह से, महारानी को मोहम्मद का वंशज कहा जा रहा है।

इन सभी ख़बरों के मुताबिक महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, मोहम्मद पैगंबर की 43 वीं वंशज है, ब्रिटेन की शाही परिवार के 43 पीढ़ियों को ट्रेस करने के बाद इतिहासकार पुख्ता तर्कों के साथ इस बात पर विश्वास कर पाएं है, इससे पहले भी साल 1986 में शाही वंश पर अध्ययन करने वाली संस्था बर्क्स पीरगे के पब्लिशिंग डायरेक्टर हैरल्ड बी ब्रूक्स बेकर ने यह दावा किया था। हालाँकि इस बारे में बकिंगम पैलेस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान कभी सामने नहीं आया है।

Top Stories