Thursday , July 19 2018

कोर्ट में जेटली से बोले जेठमलानी- जो नेता चुनाव नहीं जीत सका उसकी क्या इज्जत?,अंग्रेज़ी पर भी उठाए सवाल

मानहानि केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर करारा निशाना साधा है।जेठमलानी ने कहा कि जो नेता अपना चुनाव भी हार गया हो उसकी क्या इज्जत?

इस मामले में वकील राम जेठमलानी जेटली से क्रॉस इग्जामिनेशन कर रहे हैं। इस दौरान जेठमलानी ने जेटली पर तंज कसे और सवालों की बौछार कर दी। बहस इतनी तीखी थी कि जज ने जेठमलानी को आगे सवाल पूछने से रोक दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेठमलानी ने कोर्ट में जेटली से 52 तीखे सवाल पूछे। इन्हीं में एक सवाल था जब जेठमलानी ने जेटली से पूछा कि आपके सम्मान को चोट का मामला ‘महानता के आपके निजी एहसास’ से तो जुड़ा नहीं है।

इस पर जेटली ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी भी ऐसे आरोपों का सामना नहीं किया है। इस बार उनकी निष्ठा और ईमानदारी पर सवाल उठाए गए इसीलिए अदालत का सहारा लेना पड़ा।

केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी की ओर से जिरह के दौरान जेटली ने कहा कि ऐसा लगता है कि बचाव पक्ष ने उस छापेमारी के तुरंत बाद मेरे खिलाफ मानहानिकारक टिप्पणियां कीं। उनकी मंशा इस छापेमारी से लोगों का ध्यान भटकाने की थी और किसी भी तरह विवाद से मेरा दामन जोड़ना था।

इस दौरान राम जेठमलानी ने जेटली के अंग्रेजी ज्ञान पर भी सवाल उठाए। जेठमलानी ने डिक्शनरी खोलते हुए जेटली से पूछा कि क्या वह रेपुटेशन और गुडविल का मतलब समझते हैं?

वहीँ जिरह के दौरान जेटली भावुक भी हो उठे और जेठमलानी के सवालों के जवाब दिए।

 

TOPPOPULARRECENT