VIDEO : हौथी लड़ाके यमन यूद्ध के फ्रंट मोर्चे पर महिलाएं और बच्चों को रखा

VIDEO : हौथी लड़ाके यमन यूद्ध के फ्रंट मोर्चे पर महिलाएं और बच्चों को रखा
Boys hold rifles as they attend a pro-Houthi tribal gathering in Sanaa, Yemen June 20, 2016. REUTERS/Khaled Abdullah

सादा, यमन : अरब गठबंधन की सेना ने तख्तापलटों के बाद कई हमले किए थे, और अभी हमले और तेज़ हुए हैं। सादा में यमनी आर्मी के कमांडर ब्रिगेडियर ओबेद अल-ओथिला ने अल-अरबिया के संवाददाता को एक बयान में कहा कि सादा में हौथियों ने महिलाओं और बच्चों को जंग के फ्रंट मोर्चे पर धकेल दिया है, यमन की सेना और गठबंधन सेनाओं के बढ़ते दबाव के बाद हौथियों ने पुरुषों और बच्चों को भर्ती कर रहे थे और अब वो नागरिकों को जंग के फ्रंटलाइन में पुश कर दिये हैं।

कई मोर्चों में बहुत सारी प्रगतियां हुई हैं, “cutting the snake’s head” जो एक व्यापक सैन्य अभियान के रूप में जाना जाता है, जो पहले महीने में शुरू हुआ था, और पिछले दो दिनों में तेज हो गया था। कमांडर ने कहा कि राष्ट्रीय फौज बलों ने बुधवार को रात में काताफ और रज़ा और अल-धहिर के मोर्चे पर क्षेत्र की जीत हासिल की, सेना ने पहाड़ों के विशाल क्षेत्रों को नियंत्रित किया, और हौथी मिलियसों द्वारा नियंत्रण किए गए क्षेत्रों को पुनः प्राप्त किया।

उन्होंने यह भी बताया कि पिछले दो दिनों में हौथियों के लगभग 350 आतंकवादी मारे गए और कुछ घायल भी हो गए जबकि कई अन्य लोगों को पकड़ा गया है। सेना ने बड़ी मात्रा में मध्यम और हल्के हथियार और हौथी विद्रोहियों द्वारा आयोजित गोला बारूद भी प्राप्त किया।

अरब गठबंधन विमानों ने हुदैदा हवाई अड्डे पर एक हवाई रक्षा शिविर पर हमला किया। गठबंधन विमानों ने अल-बायदा में अल-यिशपेल इलाके में और अल-वाह्बीया इलाके से अल-बयादा निदेशालय के आतंकवादियों के पांच सैन्य वाहनों को भी नष्ट कर दिया गया। सादा में, विशेष रूप से अल बाक़ी, बाक़म और अल-धहिर में विभिन्न स्थानों पर सऊदी गठबंधन सेनाओं ने निशाना बनाया तथा जाजान इलाके में अल-खुबबा के हौथियों को भी निशाना बनाया।

Top Stories