सऊदी अरब और यूएई पर जल्द ही कुछ और हमले किए जाएंगे- यमन सेना

सऊदी अरब और यूएई पर जल्द ही कुछ और हमले किए जाएंगे- यमन सेना

यमनी सेना ने कहा है कि सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात पर जल्द ही कुछ और हमले किए जाएंगे। यमन के उच्च कमांडर ने कहा है कि संयुक्त अरब इमारात की तेल कंपनियां और इस देश के बड़े शहर जल्द ही यमनी बलों के हमलों का निशाना बनेंगे।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, कमांडर ने सोमवार को अलमयादीन टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि सऊदी अरब के अंदर दो आयल फ़िल्ड्ज़ पर हमला संयुक्त अरब इमारात के लिए एक कड़ा संदेश था जिसे उसने अच्छी तरह प्राप्त कर लिया है।

उधर यमनी सेना के प्रवक्ता यहया सरी ने सऊदी अरब की आरामको तेल कंपनी में काम करने वाले विदेशियों से कहा है कि वे इस कंपनी के प्रतिष्ठानों से निकल जाएं क्योंकि ये प्रतिष्ठान यमनी बलों की रेंज में हैं और कभी भी इन पर हमला हो सकता है।

उन्होंने कहा कि बक़ीक़ और ख़ुरैस की दो रिफ़ाइनरियों पर जिन ड्रोनों ने हमला किया उनके इंजन भिन्न प्रकार के थे। उन्होंने सऊदी अरब की सरकार को संबोधित करते हुए कहा कि हम सऊदी अरब के जिस स्थान को भी चाहें निशाना बना सकते हैं, रियाज़ को अपने समीकरण बदलने होंगे और यमन पर अतिक्रमण और इस देश का घेराव ख़त्म करना होगा।

ज्ञात रहे कि यमन के अंसारुल्लाह संगठन ने शनिवार को सऊदी अरब के पूर्व में स्थित बक़ीक़ व ख़ुरैस नामक दो रिफ़ाइनरियों पर अपने ड्रोनों से हमला किया था। आरामको तेल कंपनी की बक़ीक़ आयल फ़ील्ड हर दिन 70 लाख बैरल तेल पैदा करने की क्षमता रखती है।

Top Stories