Wednesday , August 15 2018

रियाद में सऊदी अरामको रिफाइनरी पर ड्रोन अटैक !

रियाद : हुथी रन टेलीविजन ने घोषणा की कि यमनी शिया आतंकवादियों ने रियाद में एक ड्रोन का उपयोग करके सऊदी अरामको रिफाइनरी पर हमला किया था। जबकि सऊदी अधिकारियों ने अभी तक दावा पर टिप्पणी नहीं की है, अरामको ने कहा कि इसकी अग्नि नियंत्रण टीमों और सऊदी नागरिक रक्षा में रिफाइनरी में एक भंडारण कंटेनर में शाम को एक सीमित आग लग गई थी।

सऊदी अरब बार-बार हुथी विद्रोहियों द्वारा शुरू किए गए हमलों के तहत आ गया है जो यमन में सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य हस्तक्षेप का विरोध करते रहेंगे। इससे पहले जुलाई में, सऊदी बलों ने सऊदी शहर जिज़ान में हुथी सेनाओं द्वारा शुरू की गई बदर -1 बैलिस्टिक मिसाइल को रोकने में कामयाब रहे थे। जून में, हुथी सेनाओं ने रियाद में जिज़ान और अन्य जगहों में चार मिसाइलों की शुरुआत की, हालांकि सऊदी सेनाओं ने उन सभी को रोकने में कामयाब रहे थे।

सऊदी अरब और अधिकतर खाड़ी राज्यों का गठबंधन मार्च 2015 से यमन में सैन्य अभियान में शामिल रहा है, जो 2014 और 2015 में हौथी विद्रोहियों द्वारा विद्रोह की श्रृंखला में गिरावट के बाद मंसूर हादी की सरकार को बहाल करने का प्रयास कर रहा था और रियाद भाग गया ।

गठबंधन को हाल के महीनों में झटके की श्रृंखला का सामना करना पड़ा है, जिसमें हौथिस ने सऊदी अरब में बैलिस्टिक मिसाइल और ड्रोन लॉन्च किए और गठबंधन युद्धपोतों पर हमला किया। यमन में युद्ध ने हजारों लोगों की मौत की है, जो 30 लाख से अधिक लोगों को विस्थापित कर दिया है, और देश को अकाल के कगार पर धकेल दिया है।

TOPPOPULARRECENT