Sunday , February 25 2018

धमाका मचा रहा है चार कैमरे वाला ये स्मार्ट फोन, जानें ख़ासियत

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी फोन निर्माता कंपनी हुवावे भारतीय बाजार में एक ऐसा स्मार्टफोन लेकर आई है जिससे सैमसंग व शिओमी जैसी मोबाइल कंपनियों को कड़ी चुनौती मिल सकती है। Honor 9 Lite नाम का यह स्मार्टफोन हुवावे का दूसरा ऐसा फोन है जिसमें बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए चार कैमरों की सुविधा दी गई है। हुवावे ने बुधवार के दिन दिल्ली में आयोजित एक समारोह के दौरान इस स्मार्टफोन को लांच किया है। आइए जानते हैं इस फोन से जुड़ी सभी अहम जानकारियां।

रियर कैमरा
:
 हुवावे के इस शानदार स्मार्टफोन का मुख्य आकर्षण इसका कैमरा है। इसमें बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। डुअल कैमरे के साथ ही इसमें तेजी से फोकस करने के लिए पीडीएएफ फास्ट फोकस की सुविधा भी है।
फ्रंट कैमरा : डुअल रियर कैमरा के साथ ही इस स्मार्टफोन में शानदार सेल्फी का अनुभव लेने के लिए डुअल फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल के इस फ्रंट कैमरे से आप सेल्फी में भी बूकेह इफेक्ट (धुंधला बैकग्राउंड) ला सकते हैं। मतलब अब आपकी सेल्फी होगी और भी क्रिएटिव व बेहतर।
डिस्प्ले
:
 हॉनर 9 लाइट में आप 5.65 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले का मजा ले पाएंगे। साथ ही अन्य लेटेस्ट स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी बेज़ल लेस फुल डिस्प्ले देने की कोशिश की गई है। बेज़ल लेस डिस्प्ले के जरिए फोन के साइज को न बढ़ाते हुए केवल स्क्रीन के साइज को बढ़ाया गया है। जिसमें आप आसानी से फुल स्क्रीन व्यू के साथ मल्टीटास्किंग भी कर सकेंगे।
बेहतरीन लुक
:
 हुवावे ने अपने इस बजट स्मार्टफोन को प्रीमियम लुक देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। फोन में दोनों ओर 2.5डी ग्लास की परत चढ़ाई गई है। इस स्मार्टफोन का पिछ्ला हिस्सा भी किसी आईने की तरह नजर आएगा। इसके ऊपर नैनो ऑप्टिकल फिल्म चढ़ी हुई है, जिससे यह स्क्रैच से भी बचा हुआ रहेगा।
प्रोसेसर एवं स्टोरेज
हॉनर 9 लाइट में 2.36 गीगा हर्ट्ज़ का किरिन 659 ऑक्टाकोर प्रोसेसर मौजूद है, जिससे आपको बड़े एवं भारी एप्लीकेशन चलाने पर भी कोई परेशानी महसूस नहीं होगी। यह फोन 2 अलग-अलग वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें आपको 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलेगा। फोन का स्टोरेज 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
बैटरी एवं अन्य फीचर्स : हुवावे इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की दमदार बैटरी दे रहा है। साथ ही इस स्मार्टफोन में चौथी जनरेशन के फिंगरप्रिंट स्कैनर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे आप महज 0.25 सेकंड्‍स में फोन अनलॉक कर पाएंगे।
कीमत एवं उपलब्धता
हॉनर 9 लाइट के 3 जीबी/32 जीबी वैरिएंट की कीमत महज 10,999 रुपये और 4 जीबी/64 जीबी वैरिएंट की कीमत 14,999 रुपये निर्धारित की गई है। हुवावे जैसी विश्वसनीय फोन निर्माता कंपनी का यह स्मार्टफोन अपने शानदार फीचर्स व कम कीमत के चलते बाकी स्मार्टफोन्स का बाजार बिगाड़ सकता है।
इस फोन की बिक्री 21 जनवरी से ई-कॉमर्स वेबसाइट्‍स पर शुरू की जाएगी।
TOPPOPULARRECENT