विशाल कैलिफोर्निया जंगल की आग ने कई इमारतों को नष्ट किया!

, ,

   

एक अंतरराज्यीय घटना सूचना प्रणाली, इंसीवेब के अनुसार, बेकवर्थ कॉम्प्लेक्स फायर, अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में अब तक की सबसे बड़ी जंगल की आग है, जिसने 83,926 एकड़ भूमि को केवल 8 प्रतिशत नियंत्रण के साथ झुलसा दिया है और कई इमारतों को नष्ट कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को इंसीवेब के हवाले से कहा कि 9-10 जुलाई के बीच आकार में दोगुना होने के बाद आग ने सिएरा नेवादा वन क्षेत्र से उत्तर-पूर्व में अपनी भीड़ को धीमा करने का कोई संकेत नहीं दिखाया।

10 जुलाई को, यूएस रूट 395, ग्रामीण सिएरा नेवादा पर्वतीय क्षेत्र में उत्तरी कैलिफोर्निया और सेंट्रल वैली को जोड़ने वाला एक मुख्य राजमार्ग, आग की लपटों ने छलांग लगा दी और जबरन बंद कर दिया।


राजमार्ग 395 पर खड़े कैलिफोर्निया के लासेन काउंटी के एक छोटे से शहर डॉयल को रविवार को जंगल की आग से क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली थी, जब आग 24 घंटे में लगभग तीन मील उत्तर पूर्व में फैल गई थी।

उत्तरी कैलिफोर्निया में स्थित एक स्वतंत्र फायर रिपोर्टर क्रेग फिल्पोट द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों से पता चला है कि छोटे शहर में लगभग 600 निवासियों के साथ कई संरचनाएं जल रही थीं।

डोयले के निवासियों को 8 जुलाई को निकासी आदेश मिला, स्थानीय एबीसी 8 समाचार चैनल ने बताया कि पिछले साल नवंबर में जो हुआ वह फिर से होगा, इस चिंता के साथ कई लोग अपने घरों से भाग गए थे।

पिछले साल, लौरा 2 की आग ने शहर में 40 से अधिक घरों और इमारतों को नष्ट कर दिया था।

10 जुलाई को एक वर्चुअल कम्युनिटी मीटिंग में, इंसीडेंट कमांडर रॉकी ओप्लिगर ने कहा कि गंभीर रूप से शुष्क और गर्म तापमान, स्थलाकृति व्यवस्था और क्षेत्र के माध्यम से चलने वाली दक्षिण-पश्चिम हवाओं ने आक्रामक आग को दबाने के 1,800 अग्निशामकों के प्रयासों को प्रभावित किया।

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने मंगलवार से क्षेत्र के लिए अत्यधिक गर्मी की चेतावनी जारी की।

रविवार दोपहर डॉयल के लिए मौसम पूर्वानुमान ने 40 डिग्री सेल्सियस की चेतावनी दी।