Monday , April 23 2018

तस्वीरों में : 2003 के इराक आक्रमण के बाद से अमेरिकी नौसेना शक्ति कि सबसे बड़ी खेप सीरिया पर केन्द्रित

अमेरिका के नौसेना परिवार के सदस्यों द्वारा विमानवाहक यूएसएस हैरी एस ट्रूमैन को 11 अप्रैल को नौसेना स्टेशन नोरफ़ोक, वर्जीनिया से मध्य पूर्व की ओर विदा किया गया जिसमें 90 लड़ाकू विमान और पाँच स्ट्राइक ग्रुप मौजूद थे।

टॉमहॉक मिसाइलों के साथ सशस्त्र डोनाल्ड कुक सहित चार अमेरिकी विध्वंसक, भूमध्यसागरीय क्षेत्र में हैं, विशाल यूएसएस हैरी एस ट्रूमैन, 90 विमानों और पांच मजबूत स्ट्राइक ग्रुप के साथ, यूरोप की तरफ घूम रहा है। सीरियाई सरकार असद के रासायनिक अत्याचार के बाद रूस के साथ बढ़ते तनाव में अमेरिका ने आखिरकार हमले कि शुरुवात कर दी है। सीरिया के तानाशाह बशर अल असद ने कहा है कि वह देश के रूसी अड्डों पर उसकी सैन्य संपत्ति छिपे हुए हैं

विशालकाय परमाणु शक्ति पर आधारित यूएसएस हैरी एस ट्रूमैन, 90 लड़ाकू विमानों को ले जा रहा है और अपने साथ पांच हमले करने वाले विनाशकारी और क्रूजर समूह को भी साथ में लिए हुए है जो यूरोप से मध्य पूर्व की ओर बढ़ रहे हैं या अपने स्थान पर पहुँच चुके हैं।
दमिश्क : 2003 के इराक आक्रमण के बाद से अमेरिका की नौसैनिक शक्ति की सबसे बड़ी बेड़ों में से एक में 12 युद्धपोतों की एक विशाल टास्क फोर्स सीरिया में ध्यान केन्द्रित करने के लिए भूमध्यसागरीय क्षेत्र में हैं। विशालकाय परमाणु शक्ति पर आधारित यूएसएस हैरी एस ट्रूमैन, 90 विमानों को अपने साथ ले जा रहा है जिसमें पांच हमला करने वाले ग्रुप भी शामिल हैं जो यूरोप से मध्य पूर्व की ओर बढ़ रहे हैं। या पहुँच चुके हैं।
USS Farragut (तस्वीर में) विशाल विमान वाहक जो इस वर्ग के कुल आठ विध्वंसक सीरिया की ओर बढ़ रहे हैं जिसमें है : The USS Donald Cook, Porter, Carney, Laboon, Farragut, Forrest Sherman, Bulkeley and Arleigh Burke
माना जाता है कि एक और चार विध्वंसक भूमध्यसागरीय क्षेत्र में या उसके पास हैं, जिसमें डोनाल्ड कुक, पोर्टर, कार्नी और लाबून सहित दो परमाणु शक्ति वाली पनडुब्बियां, जॉर्जिया और जॉन वार्नर शामिल हैं। एक मिशन पर 12 अमेरिकी युद्धपोतों की तैनाती, अग्नि शक्ति का एक बड़ा एकाग्रता है, जो कि सबसे बड़ी में से एक है, जो छह विमानवाहक ने 2003 के इराक पर आक्रमण के वक़्त मौजूद था।
सभी Arleigh Burke class विध्वंसक 90 टॉमहॉक मिसाइलों को ले जाते हैं। एक को 2003 में भूमध्य सागर में यूएसएस पोर्टर से लॉन्च किया गया था
शनिवार को एक विद्रोही आयोजित शहर में एक रासायनिक गैस हमले के लिए जवाबी कार्रवाई में सीरिया पर हवाई हमलों की शुरूआत करने पर डोनाल्ड ट्रम्प के लिए बढ़ते तनाव के बीच एस-400 रक्षा प्रणाली का उपयोग करने वाली किसी भी मिसाइल को गिराने की धमकी दी है, लेकिन अभी यूद्ध का परिणाम सामने कुछ भी नहीं आया है। रूस अभी तक परिणामों कि धमकि दी जरूर है पर अभी तक कोई परिणामों कि पुष्टि नहीं हुई है।
निर्देशित-मिसाइल क्रूजर यूएसएस नॉर्मंडी (चित्र में) यूरोप और मध्य पूर्व की तरफ गश्त कर रही है
मिसाइलों को ले जाने वाली पनडुब्बी यूएसएस जॉर्जिया भी इस क्षेत्र में है
TOPPOPULARRECENT