HULKS की लड़ाई : ईरानी हल्क के नाम से प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर ब्राजीलियाई हल्क को दी चुनौती

HULKS की लड़ाई : ईरानी हल्क के नाम से प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर ब्राजीलियाई हल्क को दी चुनौती

क्या होता है जब एक अजेय ताकत एक अचल वस्तु से मिलता है? खैर यह तो पता लगाने की बात है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ब्राजीलियाई हल्क के उपनाम वाले एक बॉडी बिल्डर ने ईरानी हल्क के रूप में जाने जाने वाले व्यक्ति से लड़ने के लिए चुनौती स्वीकार कर ली है। 29 वर्षीय ब्राजीलियाई हल्क उपनाम से प्रसिद्ध रोमारियो डॉस सैंटोस अल्वेस ने इंस्टाग्राम वीडियो में 27 वर्षीय सज्जाद ग़रीबी के सिर को ‘फाड़ने’ की धमकी दी है, जो ईरानी हल्क उपनाम से प्रसिद्ध है. (या किसी को भी जो उसके साथ रिंग में कदम रखने को तैयार है.)

जनवरी में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करते हुए, ग़रीबी ने लिखा: ‘बहादुर बनो और मुझे अपने प्रायोजकों के पीछे छुपने के बजाय लड़ने के लिए आमंत्रित करो। ‘मैं आपसे लड़ने के लिए तैयार हूं, मुझे बताएं कि आपको रिंग में क्या कहना है।’इसके बाद UOL Esporte के साथ एक साक्षात्कार हुआ जिसमें उन्होंने ब्राजील के जू-जित्सु में प्रशिक्षित किसी से लड़ने की संभावना बढ़ाई। ग़रीबी का वजन 178 किलोग्राम है, जबकि सैंटोस अल्वेस का वजन लगभग 104 किलोग्राम है। जबकि सैंटोस अल्वेस शुरू में उत्सुक नहीं थे, उन्होंने ईरानी को ‘डरावना’ बताया और कहा कि वह हिंसा में विश्वास नहीं करते थे, वह अपना दिमाग बदल रहे हैं।

HULKS की लड़ाई : ईरानी हल्क के नाम से प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर ब्राजीलियाई हल्क को दी चुनौती 1
ईरानी हल्क के नाम से प्रसिद्ध 27 वर्षीय सज्जाद ग़रीबी
रविवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, सैंटोस अल्वेस ने कहा: ‘मैं 120 किलो तक जाऊँगा और तुम 120 से नीचे जाओगे तो मैं तुम्हारा सिर चीर दूँगा।’ तब से वीडियो उनके सोशल मीडिया से गायब हो गया था लेकिन UOL द्वारा कब्जा कर लिया गया था। वर्तमान में विशाल ईरानी का वजन 175 किलोग्राम है। इस बीच, ब्राजील, जो 5’8 ” लंबे हैं, ने 2009 में गंभीरता से प्रशिक्षण शुरू किया और वर्तमान में इसका वजन 104 किग्रा है।
HULKS की लड़ाई : ईरानी हल्क के नाम से प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर ब्राजीलियाई हल्क को दी चुनौती 2
ब्राजीलियाई हल्क के उपनाम से प्रसिद्ध 29 वर्षीय रोमारियो डॉस सैंटोस अल्वेस
स्थानीय मीडिया के अनुसार, उसने 2013 में सिंथॉल ऑयल इंजेक्शन के कारण लगभग एक हाथ खो दिया था, जिसके कारण उसे गंभीर प्रतिक्रिया हुई थी। मांसपेशियों की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए इंजेक्टेड तेल का उपयोग आम है, इस तथ्य के बावजूद कि सिंथोल फुफ्फुसीय अन्त: शल्यता, तंत्रिका क्षति, संक्रमण और मांसपेशियों में तेल से भरे अल्सर के गठन का कारण बन सकता है। पांच साल पहले की अपनी समस्याओं के बाद से, ब्राजील के हल्क ने कथित तौर पर अपनी जीवन शैली को बदल दिया है और अब स्वस्थ रूप से प्रशिक्षित कर रहा है।

सज्जाद ने सोशल मीडिया पर कई विरोधियों को चुनौती दी है, जैसे कि ब्रिटिश बॉडी बिल्डर मार्टिन को। फोर्ड, ‘दुनिया का सबसे डरावना आदमी’ करार दिया, पोलिश एमएमए लीग केएसडब्ल्यू पर हस्ताक्षर किए और सजाद को लेने के लिए तैयार दिखाई दिया, लेकिन लड़ाई कभी भी सफल नहीं हुई।

Top Stories