सऊदी अरब से संपर्क से सैकड़ों ब्रिटिश नागरिकों की जान बचाई गई: PM थेरासामे

सऊदी अरब से संपर्क से  सैकड़ों ब्रिटिश नागरिकों की जान बचाई गई: PM थेरासामे
Click for full image
Britain's Prime Minister Theresa May greets the Crown Prince of Saudi Arabia Mohammad bin Salman outside 10 Downing Street in London, March 7, 2018. REUTERS/Simon Dawson TPX IMAGES OF THE DAY

यूके के प्रधान मंत्री थेरेसामे ने संसद में सऊदी अरब के साथ संबंधों का बचाव किया है और कहा है कि इस सहयोग के बदौलत ब्रिटेन में सैकड़ों लोगों के जिंदगी को बचाने में मदद मिली थी।

उन्होंने बुधवार को दारुल उलूम में विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरमी जेरेमी कार्बाइन के एक सवाल के जवाब में कहा कि हमारे सऊदी अरब के साथ एतिहासिक रिश्ते हैं। यह संबंध बड़ी महत्व रखता है और इससे उस देश में सैकड़ों लोगों की जिंदगियां बचाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि “हम सऊदी अरब में सुधारों को देख रहे हैं और उन्हें प्रोत्साहित करते हैं,” । प्रधानमंत्री थेरासामे ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब सऊदी युवराज, रक्षा मंत्री और उप प्रधानमंत्री प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ब्रिटेन के सरकारी दौरे पर हैं।

उन्होंने रानी एलिजाबेथ से मुलाकात की है और उनसे दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक संबंधों के बारे में चर्चा की है। वह इसके बाद ब्रिटिश प्रधान मंत्री के लंदन में स्थित कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे थे जहाँ थेरासामे ने उनका स्वागत किया।

Top Stories