Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / समुद्री तूफान ‘अर्मा’ अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा से टकरा गया, 3 लोगों की मौत, 25 लाख घरों की बिजली गुल

समुद्री तूफान ‘अर्मा’ अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा से टकरा गया, 3 लोगों की मौत, 25 लाख घरों की बिजली गुल

अमेरिकी मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि चौथे दर्जे का तूफान समुद्री तूफान अर्मा अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा के दक्षिण द्वीप से टकरा गया है, जहां आशंका है कि तूफान से आने वाली समुद्री लहरें 15 फुट तक ऊंची हो सकती हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

राज्य के दक्षिण में पांच लाख से अधिक घरों में बिजली नहीं है और मियामी शहर के कुछ हिस्सों में पानी भर गया है। फ्लोरिडा में तूफान की वजह से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।३

फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने कहा है कि उन्हें राज्य के पश्चिमी खाड़ी के बारे में गंभीर चिंता है, जो हिस्सा तूफान से प्रभावित होगा। विशेषज्ञों के अनुसार जब यह राज्य के निचले इलाकों से गुज़रेगा तो तूफानी हवाओं की गति 130 मील (209 किलोमीटर) प्रति घंटा तक हो सकती है, जिसके बाद तूफान पूर्वोत्तर फ्लोरिडा की खाड़ी के तट की ओर बढ़ जाएगा।

अमेरिकी साहिलों से टकराने से पहले यह तूफान कीरिबईन के विभिन्न द्वीप से टकराया जहां इसकी चपेट में आकर कम से कम 25 लोग मारे गए।
विशेषज्ञों के मुताबिक, यह डर है कि तूफान का मुख्य भाग (जिसे तूफान कि आँख भी कहा जाता है) वह अगले दो घंटों तक फ्लोरिडा के निचले क्षेत्रों से गुजरता रहेगा। जब तूफान का मुख्य हिस्सा फ्लोरिडा तक पहुंचेगा तब आसपास के द्वीप पर आने वाली तूफानी की लहरें 15 फीट तक हो सकती हैं।

TOPPOPULARRECENT