पत्नी द्वारा स्नान के लिए मना करने पर पति ने तलाक की अर्जी दायर किया

पत्नी द्वारा स्नान के लिए मना करने पर पति ने तलाक की अर्जी दायर किया

पटना : बिहार की राजधानी पटना में एक अदालत में एक व्यक्ति ने तलाक के लिए अर्जी दिया है वह व्यक्ति ने कहा कि वह अपनी पत्नी से नियमित रूप से स्नान नहीं करने पर तंग आ गया है. पति ने कहा “वह स्नान नहीं करती है, न ही वह अपने बाल धोती है,” । उन्होंने कहा, ”उसके शरीर से दुर्गंध आती है और इसलिए मैं उसके साथ नहीं रह सकता। मुझे तलाक चाहिए।

बदले में, पत्नी ने भारत के राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) से संपर्क किया, आरोप लगाया कि उसके पति ने उसके साथ दुर्व्यवहार कर रहा है। राज्य द्वारा संचालित प्रहरी ने पति को नोटिस भेजा और कहा कि वह मंगलवार को आयोग के समक्ष पेश हो। पति ने एनसीडब्ल्यू को सूचित किया कि उसने लगभग एक साल पहले शादी की थी और तब से वह गंदी है और कभी नहीं नहाती है, जिसके कारण वह लगातार बहस करती है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी पत्नी के नियमित रूप से स्नान करने से इंकार करने पर उसके सिर में जूँ जकड़ लिया था। उसने उसके लिए कुछ शैम्पू लाने की कोशिश की, लेकिन उसने इसका इस्तेमाल बिस्तर की चादर धोने के लिए किया। NCW जोड़े को मिलाने में सक्षम था और वे अब एक साथ रह रहे हैं; पहरेदार अप्रैल में उनके साथ फिर से मिलेंगे। इसके अतिरिक्त, आयोग ने पति को आदेश दिया है कि वह अपने पति या पत्नी के साथ किसी भी दुर्व्यवहार, मानसिक या शारीरिक व्यवहार नहीं करेगा। इसमें कहा गया कि अगर चीजें अभी भी कारगर नहीं हुईं, तो आगे कदम उठाए जाएंगे।

Top Stories