उत्तर-प्रदेश : पांच साल तक बच्चे नहीं हुए तो फोन पर कह दिया तीन तलाक

उत्तर-प्रदेश : पांच साल तक बच्चे नहीं हुए तो फोन पर कह दिया तीन तलाक
Click for full image

बाराबंकी। शनिवार को तीन तलाक़ का एक मामला सामने आया है जिसमें एक महिला को उसके पति ने महज इसलिए तीन बार तलाक कह दिया, क्योंकि शादी के पांच साल बाद भी उसको कोई संतान नहीं हुई। नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित महिला ने शनिवार को एएसपी दिगम्बर कुशवाहा से अपनी फरियाद की। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसका पति एक अन्य महिला से निकाह करने जा रहा है उसे रोका जाए।

एएसपी ने संबंधित इलाके की पुलिस को जांच करने का आदेश जारी कर दिया है। जिले के बड्डूपुर थाना के सलेमपुर निवासी जमील की पुत्री अमरीन बानो ने एएसपी को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उसका विवाह पांच वर्ष पहले सलेमपुर के मोहम्मद मुबीन से हुआ था। उसको पिछले पांच वर्ष के दौरान संतान नहीं हुई तो उत्पीड़न शुरू हो गया। कुछ दिन पहले पति व ससुर ने उसे घर से जबरन निकाल दिया तथा इस पर वह मायके चली गई।

बीती 24 जनवरी को उसके पति मोहम्मद मुबीन ने उसे मोबाइल पर कॉल की और अचानक उससे तीन बार तलाक बोल दिया। महिला ने बताया कि उसने तीन बार फोन पर तलाक बोलकर रिश्ता खत्म करने पर 25 जनवरी को थाना बड्डूपुर जाकर सूचना दी और मुकदमा दर्ज करने की मांग की, लेकिन वहां की पुलिस ने सुनवाई नहीं की।

Top Stories