हैदराबाद मेट्रो रेल, शहर में आरटीसी बसें जल्द ही सेवाएं फिर से शुरू कर सकती हैं!

हैदराबाद मेट्रो रेल, शहर में आरटीसी बसें जल्द ही सेवाएं फिर से शुरू कर सकती हैं!

शहर में हैदराबाद मेट्रो रेल और आरटीसी बसें जून के महीने में फिर से शुरू हो सकती हैं।

 

 

 

राज्य सरकार ने कथित तौर पर मेट्रो रेल अधिकारियों को सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार होने के लिए कहा है।

 

 

मेट्रो रेल के बुनियादी ढाँचे का रख-रखाव संचालन पहले से ही जारी है।

 

यह उम्मीद की जाती है कि लॉकडाउन 4.0 अवधि की समाप्ति के बाद, केंद्र सरकार मेट्रो रेल सेवाओं को संचालित करने की अनुमति दे सकती है।

 

हैदराबाद मेट्रो रेल, शहर के मार्गों पर आरटीसी बसों को जल्द ही अनुमति मिलने की संभावना है

रिपोर्ट के अनुसार, सीएमओ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हैदराबाद मेट्रो रेल और आरटीसी बसों को शहर के मार्गों पर फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी यदि केंद्र सरकार इन सेवाओं को उन दिशानिर्देशों में अनुमति देती है जो दो दिनों के भीतर जारी होने की उम्मीद है।

 

शारीरिक दूरी के मानदंडों का पालन करने के लिए, हैदराबाद मेट्रो रेल किसी ट्रेन में यात्री की संख्या को अपनी क्षमता के 50 प्रतिशत तक सीमित कर सकती है। अगर 50 प्रतिशत नियम का पालन किया जाता है, तो भी एक ट्रेन में 500 यात्रियों को ले जाने की क्षमता होती है।

 

 

हैदराबाद मेट्रो रेल, आरटीसी बसों ने तालाबंदी के कारण सेवाएं रोक दीं

यह उल्लेख किया जा सकता है कि हैदराबाद मेट्रो रेल और आरटीसी बसों ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू करने के बाद अपनी सेवा बंद कर दी है।

 

एलएंडटी रुपये का नुकसान उठा रही है। 45 करोड़ प्रति माह।

 

यद्यपि आरटीसी ने हैदराबाद को छोड़कर तेलंगाना राज्य के सभी जिलों में बसों को रोकना शुरू कर दिया, लेकिन बसों की क्षमता कम होने से शारीरिक दूरी के मानदंड का पालन करना शुरू कर दिया।

 

इस बीच, शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (SCAI) ने तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री से अपील की कि लॉकडाउन 4.0 के अंत के बाद शॉपिंग मॉल को फिर से शुरू करने की अनुमति दें।

 

तेलंगाना राज्य में कोरोनावायरस के मामले

एक तरफ, सरकार और लोग सामान्य स्थिति बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं, दूसरी तरफ, तेलंगाना राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या गुरुवार की सुबह 5 बजे से 169 नए मामलों के साथ बढ़ रही है। से शुक्रवार शाम 5 बजे सबसे बड़ी एकल-दिन की कूद ने राज्य के टैली को 2,425 तक पहुंचा दिया।

Top Stories