Friday , July 20 2018

मैं हिंदू हूँ, लेकिन हिंदुत्व में यक़ीन नहीं रखती: ममता बनर्जी

पूरी: जगन्नाथ मंदिर में कल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूजा करने के बाद कहा कि मैं हिंदू हूं, हिंदू परिवार में जन्मी, लेकिन हिंदुत्व पर विश्वास नहीं रखती।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ख़बर के मुताबिक, ममता बनर्जी ने हिन्दू धर्म के नाम पर ठेकेदारी की दावेदारी करने वाली भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदू परिवार में पैदा होने के बावजूद मैं हिंदुत्व शक्तियों की तरह नकारात्मक कार्यों में विश्वास नहीं रखती हूँ।

उन्होंने कहा कि भाजपा कैडर जो कुछ चाहें करें, लेकिन मैं जगन्नाथ भगवान में विश्वास रखती हूँ, मैं उनका आशीर्वाद लेकर बंगाल वापस जा रही हूँ। उन्होंने कहा कि बंगाल से एक बड़ी संख्या में लोग पूरी आते हैं और पूजा करते हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि हिंदू धर्म महान धर्म है, हम सभी को रामकृष्ण और उनके शागिर्द स्वामी वीकाननद के जीवन से सबक लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं लोगों की पसंदीदगी पर अपनी मर्जी थोपने के पक्ष में नहीं हूं और धर्मनिरपेक्ष के सिद्धांतों की हामी हूँ।

उड़ीसा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि मैं सभी क्षेत्रीय और धर्मनिरपेक्ष दलों के गठबंधन के पक्ष में हूँ ताकि देश के धर्मनिरपेक्ष संविधान विरोधियों को मात दे सकूँ।

TOPPOPULARRECENT