बीजेपी को हराने लिए एकजुटता की खातिर किसी भी हद तक जाने को तैयार हूं- अखिलेश यादव

बीजेपी को हराने लिए एकजुटता की खातिर किसी भी हद तक जाने को तैयार हूं- अखिलेश यादव
Click for full image

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ किया है कि वे बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकजुटता की खातिर किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

एक नीजि चैनल को दिए इंटरव्यू में अखिलेश ने कहा कि देश को बचाने के लिए वे कोई भी त्याग कर सकते हैं। अखिलेश ने संकेत दिया कि बड़े गठबंधन को बड़ा स्वरूप देने के लिए उनसे जो भी संभव होगा, वो करेंगे।

उन्होंने मायावती की पार्टी बीएसपी के साथ संबंध अच्छे होने का भी हवाला दिया। अखिलेश ने कहा, मायावती के साथ उनका एक ही मंच साझा करने का वक्त आएगा, नहीं आएगा, इसके बारे में अभी वो कुछ नहीं कह सकते। लेकिन बीएसपी के साथ संबंध अच्छे हैं, अब आगे ये कैसे बढ़ते हैं, देखिए।

कभी अखिलेश के ‘बुआ’ कहने पर पर नाराजगी जताने वालीं मायावती के लिए भी अब बीजेपी ही ‘राजनीतिक दुश्मन नंबर 1’ है। इसका सबूत मायावती गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन के एलान के साथ दे चुकी हैं।

‘बुआ’ ने दरियादिली दिखाई तो ‘भतीजा’ भी भला कहां पीछे रहता।गठबंधन के नेता के सवाल पर अखिलेश ने कहा, ‘गठबंधन का नेता कौन हो, कौन लीड करे, यह बातें बाद में है।

भारत देश में हमें समझाया गया है कि यहां त्याग से बढ़कर कुछ नहीं होता। देश बचाने के लिए अगर कोई त्याग करना पड़े तो तो मै सबसे पहले करने को तैयार हूं। इसके लिए कोई राजनीतिक दल कहे चाहे ना कहे।

साभार- आज तक

Top Stories