PG- NEET में टॉप करने वाले अशरफ़ केसरानी बोले- ‘मैं यह कर सकता हूं, मंत्र के साथ’

PG- NEET में टॉप करने वाले अशरफ़ केसरानी बोले- ‘मैं यह कर सकता हूं, मंत्र के साथ’

अशरफ केसरानी ने अखिल भारतीय स्नातकोत्तर राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (PG-NEET) में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। बड़ौदा मेडिकल कॉलेज के छात्र अशरफ ने 1200 अंकों की इस परीक्षा में 1,006 अंक हासिल किए, जिसका परिणाम गुरुवार को घोषित किया गया।

एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले, जिनके पिता एक निजी फर्म में काम करते हैं, अशरफ के लिए इतनी बड़ी सफलता हासिल करना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और सकारात्मक सोच के साथ बिना किसी शुल्क के सर्वोत्तम मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने का अपना सपना पूरा किया है।

अशरफ ने एमबीबीएस के पहले साल से ही इस परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी और अपने मैं यह कर सकता हूं ’मंत्र के साथ, उन्होंने पूरे भारत में पहला नंबर (AIR-1) प्राप्त कर राज्य का गौरव बढ़ाया है।

“शीर्ष रैंक प्राप्त करना मेरा सपना था ताकि मैं अपने पिता को पीजी पाठ्यक्रमों के लिए मोटी फीस देने के वित्तीय बोझ के बिना अध्ययन कर सकूं। मुझे खुशी है कि मैंने इस सपने को पूरा किया है, ”अशरफ को टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा गया।

अशरफ डॉक्टर बनने वाले पहले व्यक्ति होंगे। वह नई दिल्ली के मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज से अपनी एमडी मेडिसिन करना चाहते हैं।

कुल मिलाकर, भारत के 1.43 लाख छात्र प्रवेश में उपस्थित हुए, जिनमें से 78,660 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। गुजरात से, 6,000 छात्र उपस्थित हुए और अशरफ के साथ शीर्ष 100 में सूचीबद्ध केवल 10 छात्रों ने देश में पहली रैंक हासिल की।

Top Stories