Tuesday , September 25 2018

गुरमेहर कौर ने कहा, अमन के लिए हमेशा खड़ी रहूंगी

जयपुर। दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा और लेखिका गुरमेहर कौर ने कहा कि उन्हें ट्रोल करने और उनकी छवि बिगाड़ने का प्रयास करने वाली लोग कुछ और नहीं बल्कि खुद का ही पर्दाफाश कर रहे हैं। गुरमेहर खुले विचार और विरोध को लेकर पिछले साल हुई राष्ट्रीय बहस के केंद्र बिंदु थीं।

शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी और लेडी श्रीराम कॉलेज की 20 वर्षीय छात्रा गुरमेहर ने कहा कि वह अमन के लिए हमेशा खड़ी रहेंगी। ‘राष्ट्र विरोधी’ कहने से उन्हें फ़र्क़ नहीं पड़ता। साहित्य की छात्रा गुरमेहर कौर ने पिछले साल ‘कल्चर्स ऑफ प्रोटेस्ट’ विषय पर आयोजित सेमिनार के दौरान रामजस कॉलेज में हुई हिंसा को लेकर सोशल मीडिया कैंपेन ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती’ शुरू किया था।

कालेज परिसर में हुई हिंसा पर अपने रुख और एक पूर्व रिकॉर्डेड वीडियो को लेकर वह ऑनलाइन काफी ट्रोल हुई थीं। इस वीडियो में वह एक तख्ती लिए दिख रहीं थीं जिस पर लिखा था ‘मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं बल्कि युद्ध ने मारा.’। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग समेत कई लोगों ने उनके इस नजरिये को लेकर कटाक्ष किया था।

सहवाग ने एक तख्ती पकड़े हुए अपनी एक तस्वीर साझा की थी, जिस पर लिखा था, मैंने दो तिहरे शतक नहीं मारे, मेरे बल्ले ने मारे। गुरमेहर ने एक साक्षात्कार में कहा, उन्होंने मुझे बुरा दिखाने की कोशिश की लेकिन उनका खुद का पर्दाफाश हो गया। मैं वीरेंद्र सहवाग की बड़ी प्रशंसक थी, अब नहीं हूं। मेरे मन में उनके प्रति स्नेह और सम्मान पूरी तरह खत्म हो गया है।

TOPPOPULARRECENT