IAF के हेलिकॉप्टर ने हैदराबाद के गाँधी अस्पताल में पंखुड़ियों की बारिश की

IAF के हेलिकॉप्टर ने हैदराबाद के गाँधी अस्पताल में पंखुड़ियों की बारिश की

हैदराबाद: चिकित्सा पेशेवरों और अन्य लोगों को कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने के लिए धन्यवाद के प्रतीक के रूप में, भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर ने रविवार को यहां गांधी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में उन पर पंखुड़ियों की बौछार की। अस्पताल में उड़ान भरने वाले, चेतक हेलीकॉप्टर ने डॉक्टरों, नर्सों, अन्य पैरामेडिकल स्टाफ, स्वच्छता कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों पर पंखुड़ियों की वर्षा की, जो इस दुर्लभ सम्मान के लिए अस्पताल परिसर में एकत्रित हुए थे।

गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ। राजा राव के नेतृत्व में, डॉक्टर, नर्स, तकनीकी कर्मचारी, स्वच्छता कार्यकर्ता और पुलिस कर्मचारी अपनी वर्दी में अस्पताल की इमारत के सामने खड़े थे। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। हाकिमपेट स्थित भारतीय वायु सेना स्टेशन से उड़ान भरने वाले हेलिकॉप्टर ने ग्रुप कैप्टन एस.एस. राजू (मेडिकल) और ग्रुप कैप्टन पंकज गुप्ता।

राज्य संचालित गांधी अस्पताल कोविद -19 रोगियों के उपचार के लिए राज्य नोडल केंद्र है। इस अस्पताल से लगभग 500 लोगों का इलाज किया गया और उन्हें छुट्टी दे दी गई जबकि 560 का इलाज चल रहा है। पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने गांधी अस्पताल में मीडियाकर्मियों को बताया कि कोरोनोवायरस के खिलाफ युद्ध में फ्रंटलाइन योद्धाओं के रूप में उनकी सेवाओं के लिए डॉक्टरों, नर्सों, तकनीकी कर्मचारियों और सफ़ाईकर्मियों को धन्यवाद देने के लिए पंखुड़ियों की बौछार एक प्रतीकात्मक कार्य था।

“यह योद्धाओं द्वारा देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए लड़ने वालों के लिए देश की सीमाओं की रक्षा करने वाला सलामी है। यह लड़ाई पिछले छह सप्ताह से चल रही है और हर कोई इस लड़ाई को 24×7 से लड़ने में व्यस्त है,” । उन्होंने उन सभी पुलिस कांस्टेबल को भी धन्यवाद दिया जो इस लड़ाई में मूल्यवान सेवाओं का प्रतिपादन कर रहे हैं। “वे दिन के समय और अंधेरी और शांत रातों में 42 डिग्री सेल्सियस गर्मी में अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं,” उन्होंने कहा।

Top Stories