पाक का दावा- भारत पर एयर स्ट्राइक में मार गिराए दो विमान, एक पायलट भी किया गिरफ्तार

पाक का दावा- भारत पर एयर स्ट्राइक में मार गिराए दो विमान, एक पायलट भी किया गिरफ्तार

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल खत्म नहीं हो रहा है. सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद के हमले के ठीक 12 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान में घुस कर आतंकी ठिकानों पर बमबारी की थी. बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के विमान भारतीय वायुसीमा में घुस आए.

पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने भारत में एयरस्ट्राइक की है. पाकिस्तान के मुताबिक, एयर स्ट्राइक में दो विमानों को मार गिराया गया है और एक पायलट को भी गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही सियालकोट इलाके में पाकिस्तान टैंक की तैनाती कर रहा है.

पाकिस्तान ने कहा है कि ये एक कंट्रोल्ड एयर स्ट्राइक थी. हालांकि पाकिस्तान ने कहा है कि उसने अपने एयरस्पेस में ही कार्रवाई की है. पाकिस्तान ने कहा है कि उसने मिलिट्री को टारगेट नहीं किया है ताकि ह्यूमन लॉस नहीं हो. इस्लामाबाद ने कहा है कि हमें अपनी आत्मरक्षा का अधिकार है, हमने सिर्फ अपना अधिकार दिखाया है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय वायुसेना के दो एयरक्राफ्ट मार गिराए हैं, जो पाकिस्तानी सीमा में घुस आए थे. एक एयरक्राफ्ट पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में गिरा है जबकि दूसरा भारत प्रशासित कश्मीर में. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता का दावा है कि एक भारतीय वायुसेना के एक पायलट को गिरफ्तार किया गया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस घटना के बारे में स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने सीमा पर एयर स्ट्राइक किए हैं. हालांकि भारत का कहना है कि मिलिट्री का एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ है और टेक्निकल टीम मौके पर पहुंच रही है. टीम जांच के बाद जानकारी देगी.

वहीं खबर आ रही है कि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता कथित एयर स्ट्राइक पर कुछ ही देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं.

Top Stories