Saturday , September 22 2018

IAS के बाद अब यूपी में 43 IPS अफसरों का तबादला

आईएएस अफसरों का तबादला करने के बाद अब योगी राज में 43 आईपीएस अफसरों का भी तबादला कर दिया गया है. माना जा रहा है कि लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के मद्देनजर और यूपी चुनाव  में मिली करारी हार की वजह से योगी सरकार ने यह तबादले किए गए हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार देर रात योगी सरकार ने 37 आईएस अधिकारीयों का तबादला कर दिया था. इस तबादले में काउंटिंग के आंकड़े जारी न करने को लेकर विवादों में घिरे गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला पर भी तबादले की गाज गिरी है. विजयन पांडियन गोरखपुर के नए डीएम बन गए हैं. तबादले की गाज गोरखपुर के साथ बरेली के डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह पर भी गिरी थी. डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह कासंगंज मामले के बाद अपने फेसबुक पोस्ट से चर्चा में आए थे.

 शुक्रवार हुए आईएएस अफसरों के तबादले में गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला को देवीपाटन का नया मंडलायुक्त नियुक्त किया गया है. कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के विजयेन्द्र पाण्डियन को गोरखपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे राजीव कपूर पिकप के नये अध्यक्ष होंगे जबकि आलोक सिन्हा को अपर मुख्य सचिव (वाणिज्य एवं मनोरंजन कर) नियुक्त किया गया है. अनूप चंद्र पाण्डेय को अपर मुख्य सचिव (अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास) बनाया गया है. उन्हें एनआरआई विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. बरेली के जिलाधिकारी राघवेन्द्र विक्रम सिंह को विशेष सचिव (कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा) नियुक्त किया गया है.आपको बता दें कि 2 फरवरी को भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के मद्देनजर योगी सरकार ने शुक्रवार को 25 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे. सुजीत पांडेय को लखनऊ परिक्षेत्र का नया आईजी बनाया गया था.

TOPPOPULARRECENT