Wednesday , November 22 2017
Home / India / IAS खातून की फेसबुक पोस्ट वायरल कहा…..यहां हर कदम पर उल्लू बैठे हैं

IAS खातून की फेसबुक पोस्ट वायरल कहा…..यहां हर कदम पर उल्लू बैठे हैं

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक खातून आईएएस आफीसर रिजु बाफना का फेसबुक स्टेट्स वायरल हो गया हैं। इस नौजवान खातून (आईएएस आफीसर) ने अपने फेसबुक स्टेट्स में लिखा है कि मैं सिर्फ यही दुआ कर सकती हूं कि इस मुल्क में कोई खातून जन्म न ले। स्टेट्स के वायरल होने के चंद घंटों बाद ही ट्रेनी आफीसर ने नई पोस्ट के जरिए अफसोस जताया।

सिवनी में पोस्ट रिजु बाफना ने इंसानी हुकूक कमीशन से जुड़े एक दोस्त के खिलाफ अश्लील मैसेज भेजने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत की बुनियाद पर पुलिस ने मुल्ज़िम को गिरफ्तार भी किया था। मुकामी कलेक्टर भरत यादव ने भी मुल्ज़िम को ओहदा से हटाने के लिए पहल की थी। इसी मामले में अदालत में अपने बयान दर्ज करने पहुंची रिजु बाफना ने अपने तजुर्बे को फेसबुक के जरिए शेयर किया।

फेसबुक पोस्ट में रिजु बाफना ने लिखा कि, ‘जब अपना बयान दर्ज कराने मैं अदालत पहुंची तो कमरे में एक वकील और कुछ दूसरे लोग भी मौजूद थे। इतने लोगों के सामने बयान देने को लेकर मैं असहज महसूस कर रही थी। मैंने मजिस्ट्रेट से सभी के वहां से जाने की गुजारिश की। मजिस्ट्रेट मेरी बात पर कुछ कहते इसके पहले कमरे में मौजूद वकील ने चिल्लाते हुए कहा, ‘आप अपने ऑफिस में ऑफिसर होंगी, अदालत में नहीं।

मैंने कहा कि मैं आईएएस आफीसर होने की वजह से नहीं, एक खातून होने के नाते से यह मांग कर रही हूं। वे बहस करते हुए आखिर चले गए। मैंने मजिस्ट्रेट से भी गुजारिश किया कि उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि जिंसी इस्तेहसाल के मामले में जब कोई खातून अपना बयान दे रही हो, तो वहां दूसरे लोग मौजूद ना हों। इस पर जज ने कहा कि आप नौजवान हैं और इसी वजह से ऐसी मांग कर रही हैं।

मैं मजबूर थी। इस वजह से बयान दर्ज करा दिया। मुझे जो तजुर्बा हुआ है उससे लगता है कि एक बार फिर मेरे साथ इस्तेहसाल हुआ। आईएएस आफीसर ने आखिर में लिखा कि, मैं बस यही दुआ कर सकती हूं कि इस मुल्क में कोई खातून ना पैदा हो . यहां हर कदम पर उल्लू बैठे हैं।

TOPPOPULARRECENT