Thursday , November 23 2017
Home / Khaas Khabar / रेस्‍त्रां के मालिक इब्राहिम ने लंदन हमले के बाद फ्री में राहतकर्मियों को खिलाया था खाना

रेस्‍त्रां के मालिक इब्राहिम ने लंदन हमले के बाद फ्री में राहतकर्मियों को खिलाया था खाना

बीते दिनों लंदन में संसद के बाहर हुए भयानक आतंकी हमले के बीच एक रेस्त्रां मालिक ने इंसानियत की मिसाल पेश की है। रेस्त्रां के मालिक इब्राहिम डोगस ने आपातकालीन सेवा देने वाले सैंकड़ों कर्मियों को मुफ्त में भोजन कराया। उन्होंने रेस्त्रां खुले रखने का फैसला पुलिस अधिकारियों को खाने की जगह देने के लिए किया था।

‘द इंडिपेंडेंट’ ने लिखा है कि डोगस वहां मौजूद एक अधिकारी के गए और कहा कि मैं सभी रेस्त्रां बंद कर सकता हूं लेकिन मैं चाहता हूं कि आप और आपातकालीन सेवा देने वाले सभी कर्मचारी इस जगह का उपयोग मुफ्त में खाने, पीने और गर्म रहने के लिए करें।

मुस्लिम परिवार में जन्मे डोगस को हमले के बाद उनके तीन रेस्त्रां को बंद करने का आदेश दिया गया था। हालांकि उन्होंने उनमें से एक को खोलने का फैसला किया जोकि वेस्टमिंस्टर ब्रिज से कुछ मीटर की दूरी पर है।

अखबार के मुताबिक डोगस ने पुलिस के आपातकालीन कर्मी, लंदन एंबुलेंस सेवा और लंदन फायर ब्रिगेड के 300 से 500 लोगों को भोजन कराया।

डोगस ने बताया कि यूँ तो उनका जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ है लेकिन अब वह किसी धर्म को नहीं मानते हैं।

गौरतलब है कि 22 मार्च को ब्रिटेन के संसद पर एक हमलावर ने फायरिंग की थी। इसमें पांच लोग मारे गए थे और 20 लोग घायल हुए थे। हालांकि बाद में पुलिस ने हमलावर को मार गिराया था।

TOPPOPULARRECENT