ICC को अपने नियमों में बदलाव करना चाहिए- मोहम्मद हफीज

ICC को अपने नियमों में बदलाव करना चाहिए- मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने सपनी गेंदबाजी की विविध कला ‘दूसरा’ का बचाव करते हुए कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को अपने नियमों में बदलाव करना चाहिए जिससे कि ‘दूसरा’ खेल का हिस्सा बनी रहे. हफीज ने पाकिस्तान सुपर लीग में कहा ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लेग स्पिनरों की सफलता देखकर अच्छा लग रहा है, लेकिन मेरा अब भी मानना है कि दूसरा के मामले में कुछ होना चाहिए.’

उन्होंने कहा, ‘सईद अजमल और सकलैन मुश्ताक ने हमें काफी रोमांच दिया है. यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आईसीसी को ध्यान देना ही चाहिए. नियमों में कुछ विस्तार ‘दूसरा’ क्रिकेट का हिस्सा होना चाहिए, इसे अलग नहीं करना चाहिए.’

गौरतलब है कि ऑफ स्पिनर हफीज के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत के चलते वे अभी आईसीसी प्रतियोगिताओं में गेंदबाजी नहीं कर पा रहे है.

हफीज ने कहा कि वह वर्ल्ड क्रिकेट में लेग स्पिनरों के उभरने से हैरान नहीं हैं और उनका मानना है कि यह विकेट हासिल करने का शानदार विकल्प है.

पाकिस्तान को मिली लगातार हार के बारे में पूछने पर हफीज ने कहा कि चोटों के कारण कई अहम खिलाड़ियों के बाहर होने के कारण न्यूजीलैंड में टीम को शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा. हफीज ने कहा, ‘उस्मान खान शिनवारी जैसे हमारे कुछ गेंदबाज चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए.

Top Stories