Friday , November 17 2017
Home / Sports / ICC चैम्पियंस ट्रॉफी आज से शुरू, इंग्लैंड- बांग्लादेश में पहला मैच

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी आज से शुरू, इंग्लैंड- बांग्लादेश में पहला मैच

लंदन। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का उद्घाटन मैच गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। मेज़बान इंग्लैंड ने पिछले दो वर्षों में सीमित ओवरों में काफी सुधार किया है और उसे आठ टीमों के टूर्नामेंट में “छुपा रुस्तम” माना जा रहा है।

उधर टीम इंडिया 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ ख़िताब बचाने का अपना अभियान शुरू करेगी। भारत ने 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार यह खिताब जीता था।

मौजूदा चैंपियन भारत और मजबूत ऑस्ट्रेलिया मैदान से बाहर की कुछ गंभीर समस्याओं से जूझने के बावजूद गुरुवार से शुरू होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेंगे। इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की कमी जरूर खलेगी, जो शीर्ष आठ टीमों में जगह बनाने में नाकाम रहा था।

इंग्लैंड गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती मैच खेलेगा, लेकिन सभी को इंतजार 4 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का है।

बल्लेबाजी के लिए आदर्श मानी जा रही पिचों पर होने वाले इस टूर्नामेंट में जिन दो टीमें पर नज़रें हैं वे भारत और ऑस्ट्रेलिया हैं। इन दोनों टीमें में 50 ओवरों की क्रिकेट के लिए जरूरी युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। संयोग से दोनों टीमें क्रिकेट से इतर अन्य कारणों से खबरों में हैं।

भारत में जहां कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच अनिल कुंबले के बीच मतभेद की खबरें पिछले कुछ दिनों से सुखिर्यों में हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम का अपने क्रिकेट बोर्ड से भुगतान विवाद अब आम चर्चा का विषय बन गया है।

दोनों ही टीमें अपने अभियान की शुरुआत इस तरह के असहज माहौल में करेंगी, लेकिन उनके पास दमदार खिलाड़ी हैं, जो अपने खेल पर विवादों का असर नहीं पड़ने देंगे।

भारतीय टीम में दोनों अभ्यास मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम के तनाव के लक्षण नहीं दिखे। इन मैचों में उसने आसानी से जीत दर्ज की। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने अभ्यास मैच में जानदार प्रदर्शन किया।

TOPPOPULARRECENT