Sunday , April 22 2018

पेप्सिको की चेयरमैन इंदिरा नूई बनी ICC की पहली महिला स्वतंत्र डायरेक्टर

पेप्सिको की जानी मानी चेयरमैन और CEO इंदिरा नूई ने अपनी सफलता के दायरे को बढ़ाते हुए एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली हैं। इंदिरा नूई अब पहली ऐसी फीमेल बन गयी हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा फीमेल इंडिपेंडेंट डायरेक्टर पद पर नियुक्त की गयी हो।

आपको बता दे कि, इंदिरा वर्ष के मध्य में जून 2018 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से जुड़ेगी, और अपना कार्यकाल प्रारम्भ करेगी। आपको बता दे कि, प्रसिद्ध पत्रिका फोर्ब्स की ‘दुनिया की प्रभावशाली महिलाओं’ की सूची में उनका नाम लगातार शामिल होता रहा है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) परिषद द्वारा इंदिरा नूई को फीमेल इंडिपेंडेंट डायरेक्टर नियुक्त किये जाने पर इंदिरा काफी खुश नजर आई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि,‘इस भूमिका के लिए आईसीसी से जुड़ने वाली पहली महिला बनकर मैं रोमांचित हूं। बोर्ड, आईसीसी साझेदारों और क्रिकेटरों के साथ काम करने का मुझे इंतजार है।’

इस मौके पर ICC के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा कि, एक और इंडिपेंडेंट डायरेक्टर और वह भी महिला को नियुक्त करना आईसीसी के संचालन को बेहतर बनाने की दिशा में अहम कदम है।’

अध्यक्ष ने बताया कि, इंदिरा नूई की नियुक्ति 2 वर्ष के लिए की गयी हैं। लेकिन, कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी उन्हें दोबारा से नियुक्त किया जा सकता हैं।

TOPPOPULARRECENT