ICC T20 रैंकिंग: विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, शिखर-युजवेंद्र चहल ने भी लगाई छलांग

ICC T20 रैंकिंग: विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, शिखर-युजवेंद्र चहल ने भी लगाई छलांग
Click for full image

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर बने हुए हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढकर 26वें स्थान पर पहुंच गए वहीँ स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी 22 पायदान चढ़कर 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आईसीसी की ताजा रैंकिंग के अनुसार, कोहली टी20 श्रृंखला में 104 रन के बदौलत शीर्ष पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है। इस प्रदर्शन से 13 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के एरोन फिंच से वह 40 अंक आगे है।

जबकि रोहित ने तीन मैचों में 93 रन बनाकर तीन पायदान चढकर 21वें स्थान पर और धवन 87 रन बनाकर 20 पायदान की छलांग लगाकर 45वें स्थान पर पहुँच गये हैं।

भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढकर 26वें स्थान पर पहुंच गए जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल 22 पायदान चढ़कर 30वें स्थान पर पहुंच गए। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल भी 17 पायदान चढकर 62वें स्थान पर है।

बता दें कि टीम रैंकिंग में भारत को तीन अंक का फायदा हुआ है लेकिन दशमलव के बाद की गणना के आधार पर वह इंग्लैंड के बाद पांचवें स्थान पर ही है। न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान पाकिस्तान को गंवा दिया है। न्यूजीलैंड के अब 125 से 120 अंक हो गए हैं, जबकि पाकिस्तान के 124 अंक हैं।

Top Stories