बिहार BJP ने दिया नीतीश को ऑफर, कहा- अगर लालू का साथ छोड़ दें तो हम बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार

बिहार BJP ने दिया नीतीश को ऑफर, कहा- अगर लालू का साथ छोड़ दें तो हम बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार
Click for full image

बिहार में महागठबंधन मुश्किल के दौर से गुज़र रहा है । हालांकि, लालू यादव और नीतीश कुमार वर्तमान हालात में दोनों के बीच आई दूरियां कम करने का भरसक प्रयास कर रहे हैं.

लेकिन मौजूदा राजनीतिक हालात का फायदा बीजेपी उठाने की पूरी कोशिश कर रही है । विपक्षी बीजेपी ने साफ़ कर दिया है कि वह नीतीश कुमार को समर्थन देने के लिए तैयार है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने मीडिया में बयान दिया है कि अगर नीतीश कुमार राजद से अपना नाता तोड़ लेते हैं तो बीजेपी उन्हें बाहर से समर्थन देगी. हालांकि उन्हें बाद में जोड़ दिया कि अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व का होगा.

तमाम अटकलों के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने सोमवार को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में विधायकों ने फैसला लिया कि लालू प्रसाद यादव के बेटे और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने पद पर बरकरार रहेंगे और इस्तीफा नहीं देंगे.

उधर, इस पूरे मामले पर नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं. लालू परिवार पर हुई छापेमारी के दौरान वह पटना में नहीं थे. बताया जा रहा है कि मंगलवार को नीतीश कुमार भी अपने विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करने वाले हैं. माना जा रहा है कि वह बैठक के बाद अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं. आरजेडी के एक वरिष्ठ नेता जगदानंद ने बताया, “नीतीश कुमार ने कल लालू से बात की थी. वह बीमार थे.”

हालांकि, नीतीश कुमार कई बार गठबंधन धर्म से अलग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर चुके हैं. उन्होंने नोटबंदी की भी तारीफ की थी. नोटबंदी की तारीफ करने वाले वह विपक्षी नेताओं की जमात में पहले शख्स थे.

Top Stories