Sunday , May 27 2018

पार्टी अगर किसी दलित को सीएम बनाना चाहती तो उसके लिए पद छोड़ने को तैयार हूं: सिद्धारमैया

कर्नाटक: कर्नाटक चुनाव की मतगणना शुरू होने से पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने आज मैसूर में पत्रकारों से कहा कि पार्टी यदि किसी दलित को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है तो वह इसके लिए कुर्सी छोड़ने को तैयार हैं। उधर इस राजनितिक उथल पुथल के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकाजुर्न खडगे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे आ गये हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कर्नाटक चुनाव की मतगणना शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने आज मैसूर में पत्रकारों से कहा कि पार्टी यदि किसी दलित को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है तो वह इसके लिए कुर्सी छोड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि पार्टी बहुमत में आती है और सरकार बनाती है तब भी वह दलित नेता के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने को तैयार हैं।

वहीँ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकाजुर्न खड़गे ने सिद्दारामैया के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि यदि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में उन्हें मुख्यमंत्री पद देने की पेशकश की जाती है तो वह इसके लिए तैयार हैं लेकिन अगर दलित के रूप में उन्हें मुख्यमंत्री पद दिया जाता हैं तो इसे वह स्वीकार नहीं करेंगे।

TOPPOPULARRECENT