आईएमए पोंजी स्कैम: भारत लौटने को तैयार मंसूर खान

आईएमए पोंजी स्कैम: भारत लौटने को तैयार मंसूर खान

आईएमए पोंजी स्कैम मामले के मुख्य आरोपी मंसूर खान ने अपने एक बयान में कहा है कि वह 24 घंटे के भीतर भारत लौट आएगा। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आरोपी मंसूर खान ने कहा है कि मेरी भारत की न्याय व्यवस्था में पूरा विश्वास है और मैं अगले 24 घंटों के भीतर देश में लौट आऊंगा।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, खान ने कहा है कि सबसे पहले तो मैं तो यह कहना चाहूंगा कि देश छोड़कर जाने का मेरा निर्णय सबसे बड़ी गलती थी। मंसूर खान ने कहा कि कुछ ऐसी परिस्थितियां बन गई थीं कि मुझे देश छोड़कर जाना पड़ा। उन्होंने कहा कि मुझे यह भी नहीं पता है कि मेरा परिवार कहां है।

बेंगलुरू पुलिस की ओर से IMA ग्रुप ऑफ कम्पनी और इसके निदेशक मोहम्मद मंसूर खान के खिलाफ 9 जून को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ED ने इस मामले में धनशोधन की जांच शुरू की।

IMA ग्रुप ऑफ कम्पनी पर इल्जाम है कि उसने पोंजी स्कीम के नाम पर करीब 40000 लोगों को ठगा है। मामला दर्ज होने के बाद से कंपनी का निदेशक फरार बताया जा रहा है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया था कि पोंजी स्कीम मामले में धन शोधन की आशंका के चलते 209 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई है।

इसमें 197 करोड़ की अचल संपत्ति शामिल है, 51 बैंक अकाउंट में जमा 98 लाख रुपये और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत HDFC अकाउंट में जमा 11 करोड़ शामिल हैं।

Top Stories