Saturday , January 20 2018

मौलाना बरकती आज हो सकते हैं टीपू सुल्तान मस्जिद के इमाम के पद से बर्खास्त

कोलकाता: टीपू सुल्तान मस्जिद के इमाम सयैद नूर उर रहमान बरकती को आज बर्खास्त किया जा सकता है। मस्जिद बोर्ड ऑफ ट्रस्टी के प्रमुख शाहजादा अनवर अली शाह ने बताया कि इस मामले को लेकर अंतिम चरण की बातचीत चल रही है।

उन्होंने बताया कि बुधवार दोपहर में एक प्रेस कांफ्रेंस कर उन्हें हटाने का एलान किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बरकती ने जिस तरह से बयान दिया है उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

अली शाह ने कहा कि बरकती ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उनके बयान दिया है उससे बहुत नुकसान पहुंचा है। सच्चाई तो यह है कि वे आरएसएस जैसी फासीवादी ताकतों को बढ़ावा दे रहे है।

उन्होंने आगे कहा कि बरकती की ऐसी हरकतों को देखकर मस्जिद बोर्ड ने फैसला किया है कि उन्हें अब इमाम पद से हटा दिया जाए। उन्होंने बताया कि बरकती पर यह भी आरोप लगे है कि उन्होंने अपने निजी कामों और बिजनेस के लिए मस्जिद परिसर का गलत इस्तेमाल किया।

गौरतलब है कि पिछले दिनों इमाम बरकती ने लालबत्ती को लेकर विवादित बयान दिया था। यह भी कहा था कि बत्ती न हटाने के लिए उनसे ममता बेनर्जी ने ही कहा था। लालबत्ती न हटाने के लिए दलील दिया था कि कि वह एक धार्मिक नेता हैं और कई दशकों से लालबत्ती का इस्तेमाल करते हैं इसलिए वो ऐसा नहीं करेंगे।

हालांकि विवाद बढ़ता देखकर बरकती ने लालबत्ती को अपनी गाड़ी से हटा ली थी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी गाड़ियों से लाल बत्ती हटाए जाने का आदेश दिया है।

TOPPOPULARRECENT