Sunday , December 17 2017

आधुनिक शिक्षा के लिए ईमारत ए शरीया चार राज्यों में खोलेगी स्कूल

पटना। अमीर ए शरीअत और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने कहा है मुस्लिम छात्रों को आधुनिक शिक्षा प्रणाली से जोड़ने के लिए अभियान की शुरूआत हो गई है। मौजूदा जमाने की मांग के अनुसार खास इस्लामी माहौल में छात्रों के लिए शिक्षा का इंतजाम किया जा रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ईमारत ए शरीया द्वारा बिहार, उड़ीसा और झारखंड सहित पश्चिम बंगाल में स्कूलों का एक नेटवर्क स्थापित करने का मन बनाया है, साथ ही आने वाले कुछ सालों में इस्लामी माहौल में आधुनिक शिक्षा का इंतजाम पूरा कर ली जाएगी। उनहोंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की भी स्थापना हेतु ईमारत ए शरीया गंभीर है।

उनहोंने कहा कि कभी सर सैय्यद अहमद खान ने अंग्रेजी शिक्षा पाने की बात की थी तो उलेमाओं ने इसका विरोध किया था, लेकिन ज़माने के बदलते मिजाज ने उलेमाये दीन को आधुनिक शिक्षा की अहमीयत बता दी है।

बता दें कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव और इमारते शरिया के अमीरे शरीअत मौलाना वली रहमानी पहले से ही रहमानी थरटी और दर्जनों मदरसों को चला रहे हैं। मौलाना वली रहमानी ने पिछले साल एलान किया था कि सभी जिलों में इमारते शरिया स्कूलों की निर्माण की जाएगी। मौलाना अपनी बात पर कायम हैं और विशेष रूप से बिहार के सभी जिलों में सीबीएसई प्रणाली के तहत स्कूलों को स्थापित करने का अभियान चलाया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT