हैदराबाद में बाढ़ से प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को दी गई खास हिदायत!

हैदराबाद में बाढ़ से प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को दी गई खास हिदायत!

हैदराबाद और जिलों के बारिश प्रभावित लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपने क्षतिग्रस्त घरों की सफाई और मरम्मत से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखें।

हैदराबाद और जिलों के वर्षा प्रभावित लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपने घरों की सफाई और मरम्मत करने से पहले उनके घरों की तस्वीरें और वीडियो लें। तस्वीरें और वीडियो सबूत के तौर पर काम करते हैं।

घरों के निवासियों को अपने क्षतिग्रस्त घरों के सामने खड़े होना चाहिए और चित्र लेने और वीडियो रिकॉर्ड करना चाहिए। उन्हें किसी भी प्रमाण पत्र, सहायता या पैकेज के लिए आवेदन करने के प्रमाण के रूप में स्वीकार किया जाएगा।

बिना ब्रेक के कम से कम तीन से चार मिनट तक वीडियो रिकॉर्ड किया जाना चाहिए। यह भागों में नहीं होना चाहिए, लेकिन निरंतर रिकॉर्डिंग होना चाहिए। परिवार के प्रत्येक सदस्य को फोटो या वीडियो में स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। उन्हें अपना पूरा नाम, पिता का नाम और माता का नाम श्रवण रूप से बताना चाहिए। वीडियो में घर और मकान के सामने का हिस्सा स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। आंशिक रूप से खराब हुए दस्तावेजों की अधिकतम तस्वीरें लें और उन्हें और अधिक नुकसान से बचाएं। वीडियो को सुरक्षा के लिए किसी अन्य सेल पर अग्रेषित करें।

Top Stories