इमरान खान सऊदी अरब की यात्रा पर गए!

, ,

   

पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान ने द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग को बढ़ाने के लिए शुक्रवार शाम को सऊदी अरब की तीन दिवसीय यात्रा शुरू की, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा।

ADVERTISEMENT

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि यात्रा के दौरान, सऊदी नेतृत्व के साथ प्रधानमंत्री के परामर्श से द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों को कवर किया जाएगा, जिसमें आर्थिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा और नौकरी के अवसर शामिल हैं।

प्रधान मंत्री के आगमन से पहले, पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा पहले ही मंगलवार को सऊदी अरब पहुँच गए थे और उन्होंने नागरिक और सैन्य नेतृत्व के साथ बैठकें की थीं।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सेना प्रमुख की सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद के साथ बैठक हुई थी।

दोनों पक्षों ने बयान के अनुसार आपसी हित के मुद्दों, अफगान शांति प्रक्रिया में हालिया घटनाक्रम, द्विपक्षीय रक्षा, सुरक्षा, क्षेत्रीय शांति और संपर्क के लिए सहयोग सहित क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की।

ADVERTISEMENT