उर्स के मौके पर अजमेर शरीफ में मौलाना महमूद मदनी के हाथों मेडिकल कैम्प का उद्घाटन

उर्स के मौके पर अजमेर शरीफ में मौलाना महमूद मदनी के हाथों मेडिकल कैम्प का उद्घाटन

अजमेर: कल यहां ख्वाजा की नगरी अजमेर शरीफ में जमीअत उलेमा ए हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी के हाथों मेडिकल कैंप का उद्घाटन प्रक्रिया में आया, जो दस दिवसीय उर्स के दौरान दर्शकों के लिए चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस संबंध में काईड विशराम स्थल में एक उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया जिसमें अंजुमन ख्वाजगान के अध्यक्ष मोईनुद्दीन चिश्ती, शाह नसीरुद्दीन चिश्ती, शेर मुहम्मद साहबज़ादा, सैयद ज़ैनुल आबेदीन चिश्ती दीवान दरगाह शरीफ, अब्दुल वाहिद चिश्ती अंगारा सहित दरगाह से जुड़े कई हस्तियां मौजूद थीं। सभों ने मिलकर वहां मौजूद एम्बुलेंस हरी झंडी दिखाई।

इस अवसर पर मौलाना महमूद मदनी ने अपने संबोधन में कहा कि ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती अजमेरी (रह) इस देश के महान संयुक्त विरासत का हिस्सा हैं। वे लाखों दिल को अपने विशिष्ट चरित्र व किरदार से लाखों दिलों को बदला। हजरत गरीब नवाज़ ने हमेशा एकता का शिक्षा दिया और संपूर्ण मानवता के बीच समानता और शांति की स्थापना की। उन्होंने अपनी व्यावहारिक जीवन के जरिए साबित किया कि रहस्यवाद न ज्ञान है और न रस्म, बल्कि यह परमेश्वर की प्रेम और बिना भेदभाव उसके बन्दों की सेवा का नाम है।

Top Stories