Tuesday , September 25 2018

इमाम हुसैन ने पुरी दुनिया में प्यार और इंसानियत का पैगाम पहुंचाया है- पीएम मोदी

एक दिन के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर पहुंच चुके हैं। पीएम का स्वागत प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। इस प्रवास के दौरान वे दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री का यह प्रवास लगभग एक घंटे 20 मिनट का है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और ड्रोन कैमरे व सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है।

बोहरा समुदाय के कार्यक्रम आशरा मुबारकां में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि बोहरा समाज के लोग मेरे परिवार जन हैं. आपने मुझे यहां आने का मौका दिया गया में आपका आभारी हूं।

इमाम हुसैन ने देश दुनिया तक समाज में प्यार और इंसानियम का पैगाम पहुंचाया है। PM ने कहा कि इमाम हुसैन के पवित्र संदेश को आप ने अपने जीवन मे उतारा है और लोगों तक पहुंचाया है।

उनकी सीख उस समय जितनी महत्त्वपूर्ण थी उतनी आज भी जरूरी है। हम सबको साथ लेकर जी कर दिखाने वाले लोग हैं। शांति, सद्भाव, राष्ट्रप्रेम बोहरा समाज के लोगों में है।

पीएम मोदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम आशरा मुबारकां में शामिल हुए। सैफी मस्जिद इंदौर में चल रहे इस आयोजन में सीएम शिवराज सिंह भी मौजूद हैं। शिवराज सिंह ने कहा कि बोहरा समुदाय ने समाज के लिए बहुत अच्छे काम किए हैं।

बता दें कि सैफी मस्जिद लगभग 100 साल पुरानी है। वहीं दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन मौला ने 3 दिन बाद नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देते हुए भारत सरकार के कामों की तारीफ की। धर्म गुरु गुजराती में भाषण दे रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT