कथित लव जेहाद मामले में हाई कोर्ट ने समीक्षा जैन को आदिल के साथ जाने की इज़ाज़त दी

कथित लव जेहाद मामले में हाई कोर्ट ने समीक्षा जैन को आदिल के साथ जाने की इज़ाज़त दी

भोपाल: ग्वालियर के चर्चित कथित लव-जेहाद के मामले में आखिरकार प्यार की जीत हुई है.  मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले की मुंगावली कस्बे की एक जैन समाज की लड़की ने इस्लाम क़ुबूल करने के बाद एक मुस्लिम युवक से शादी कर ली थी।

जिसके बाद समीक्षा के परिवार वालों ने कथित लव जिहाद का आरोप लगा कर  पुलिस थाने में आदिल के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया। इस मामले में आरोपित युवक पर इनाम भी घोषित किया गया था।

इसी बीच समीक्षा के परिजन ने प्रेस कांफ्रेस कर बताया था कि मोहम्मद आदिल निवासी मुंगावली युवती समीक्षा जैन को अपने साथ ले गया और हैदराबाद में वक्फ बोर्ड में गलत तरीके से युवती का धर्म परिवर्तन कराया।

फोटो साभार- नईं दुनिया

युवती के परिजनों ने यह भी आरोप लगाया था कि मुस्लिम समाज द्वारा लव जेहाद चलाया जा रहा है,उसका युवती को शिकार बनाया गया। इस सबके बाद समीक्षा अपनी जिद पर अड़ी थी और विधिक सेवा के जरिए उसने हाईकोर्ट में अपील की। इस अपील की सुनवाई के बाद कोर्ट ने समीक्षा को बालिग होने पर रिहा करने के आदेश दिए।

बता दें की मई 2018 में अशोकनगर जिला मुख्यालय से 50 किमी दूर मुंगावली कस्बे के जैन परिवार की बेटी समीक्षा और वहीं रहने वाले मोहम्मद आदिल के लापता होने का मामला सामने आया।

इसके बाद पुलिस ने युवती को हैदराबाद से बरामद कर आरोपी युवक आदिल को गिरफ्तार जेल भेजा और बाद में उसे जमानत भी मिल गई। समीक्षा को अशोकनगर जिला कोर्ट में पेश किया गया जहां से कोर्ट ने इस मामले को संवेदनशील मानते हुए किसी भी पक्ष को समीक्षा की कस्टडी नहीं दी। कोर्ट के आदेश पर ग्वालियर स्थित नारी निकेतन में समीक्षा को भेजा गया।

कोर्ट में समीक्षा से पूछा गया कि वह कहां जाना चाहती है तो हाईकोर्ट ने लिखित में इच्छा जानी। समीक्षा ने अपने पति आदिल के पास जाने की इच्छा जताई तो कोर्ट ने अनुमति दे दी। 193 दिन से आदिल के पास जाने के इंतजार में बैठी समीक्षा अब ससुराल में है।

बता दें की कुछ दिन बाद लडकी ने आदिल खान नाम के युवक से शादी करने के बाद सोशल मीडिया में अपना विडियो जारी कर बयान भी  दिया  था जो सोशल मीडिया पर लगातार कई दिनों तक चर्चा का विषय भी बना।

जैन समाज की लड़की ने अपनी मर्ज़ी से इस्लाम क़ुबूल किया

माशाल्लाह: गुना मध्य प्रदेश- अशोकनगर जिले के मुंगावली क्षेत्र में जैन समाज की लड़की ने अपनी मर्ज़ी से इस्लाम क़ुबूल किया और शरीअत से शादी भी की वीडियो देखें और शेयर करें!

Posted by Indian Pro on Thursday, May 17, 2018

इस विडियो में समीक्षा ने बताया था  की उसपर किसी भी प्रकार का कोई दबाव या लालच नहीं दिया गया उसने अपनी मर्जी से शादी की है।

 

 

 

Top Stories