इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, सर जडेजा ने की जोरदार वापसी

इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, सर जडेजा ने की जोरदार वापसी
Click for full image

कप्तान रोहित शर्मा (83) की शानदार पारी और रविंद्र जडेजा (4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज की। एशिया कप में शुक्रवार को खेले गए सुपर-4 मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी मात दी। बता दें कि एशिया कप में टीम इंडिया की यह तीसरी जीत है। इससे पहले भारतीय टीम ने हांगकांग को 26 रन से, जबकि पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 49.1 ओवर में 173 रन बनाकर सिमट गई। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 36.2 में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बांग्लादेश द्वारा मिले 174 रन के लक्ष्य की पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। मगर 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर शाकिब अल हसन ने टीम इंडिया को पहला झटका दिया। शाकिब ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह 47 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 40 रन की शानदार पारी खेली। पहले विकेट के लिए रोहित और धवन के बीच 61 रन की साझेदारी हुई।

इसके बाद रुबेल हुसैन ने 24वें ओवर के आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया। उन्होंने अंबाती रायुडू (13) को विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम के हाथों कैच आउट कराया। रायुडू ने रोहित शर्मा के दूसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की।

Top Stories