2019 में बीजेपी फिर जीती तो देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा- शशि थरूर

2019 में बीजेपी फिर जीती तो देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा- शशि थरूर
Click for full image

कांग्रेस नेता शशि थरूर का एक बयान काफी चर्चा में है. इसमें उन्होंने ‘हिंदू पाकिस्तान’ शब्द का प्रयोग किया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसपर प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती है.

दरअरसल, तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम के दौरान शशि थरूर ने कहा, बीजेपी 2019 का आम चुनाव जीतती है तो वह ‘हिंदू पाकिस्तान’ जैसे हालात पैदा करेगी. बीजेपी नया संविधान लिखेजी, जिससे भारत पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने की ओर अग्रसरित हो जाएगा. जहां अल्पसंख्यकों के अधिकार का कोई सम्मान नहीं होगा.

खत्म हो जाएगा लोकतांत्रिक संविधान
शशि थरूर ने आगे कहा, बीजेपी एक बार फिर आम चुनाव जीतती है तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास इसके लिए सारे तत्व हैं. उनका नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जिससे अल्पसंख्यकों के समानता का अधिकार खत्म हो जाएगा. ऐसे में देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा.

थरूर के इस बयान के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, कांग्रेस देश को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई कसर नहीं छोड़ती है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, थरूर कहते हैं बीजेपी 2019 में सत्ता में आती है तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा! बेशर्म कांग्रेस को भारत को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं गंवाती. हिंदू आतंकवादियों से लेकर हिंदू पाकिस्तान तक… कांग्रेस की पाकिस्तान को खुश करने वाली नीतियों का कोई जवाब ही नहीं है. पात्रा यहीं नहीं रुके. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस मुद्दे पर माफी मांगने मांगने की अपील की.

Top Stories