मुस्लिम धर्म के बारे में गलत पोस्ट करने के आरोप में AMU के 3 छात्रों के खिलाफ केस दर्ज़

मुस्लिम धर्म के बारे में गलत पोस्ट करने के आरोप में AMU के 3 छात्रों के खिलाफ केस दर्ज़
Click for full image

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तीन छात्रों पर सोशल मीडिया पर एक अपमानजनक पोस्ट करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि इन छात्रों ने शनिवार को एक इफ्तार पार्टी के दौरान शराब के नशे में सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट की थी, जिसके बाद कुछ मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

जिन छात्रों को इस मामले में नामजद किया गया है उनके नाम उमर गाजी, नासरा अहमद और फहाद जुबेरी है। इन तीनों छात्रों ने शनिवार को एक इफ्तार पार्टी के दौरान सोशल मीडिया पर मुस्लिम धर्म के एक धार्मिक नारे को गलत तरीके से पोस्ट किया था। इसके बाद अलीगढ़ के सामाजिक कार्यकर्ता आमिर रशीद ने इस पर आपत्ति करते हुए इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

इसके अलावा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने भी इन सभी छात्रों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।
इस मामले पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सैफी किदवई ने कहा कि अभी हम यह नहीं कह सकते हैं कि आरोपी सभी छात्र अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के ही हैं।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय इस मामले की जांच कर रहा है लेकिन यह फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यह सभी विश्वविद्यालय के किसी पाठ्यक्रम के छात्र हैं या नहीं। इसके अलावा छात्रों पर हुए मुकदमे के बारे में बताते हुए सिविल लाइन्स थाने के एसएचओ जावेद खान ने बताया कि आरोपी छात्रों के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा भी शिकायत की गई है, जिसके बाद पुलिस ने आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए अब इसकी जांच शुरू की है।

Top Stories