Monday , June 18 2018

पॉपुलर फ्रंट पर प्रतिबन्ध के विरोध में देश भर में प्रदर्शन

झारखण्ड में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर लगाए गए प्रतिबन्ध के विरोध में शुक्रवार को पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने देश भर में विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने राजधानी दिल्ली में झारखण्ड भवन तक मार्च निकाला जिसमें पुरुषों के साथ ही महिलाओं ने भी हिस्सा लिया।

इससे पहले सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ए सईद ने झारखण्ड में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर लगाए गए प्रतिबन्ध को अलोकतांत्रिक तथा कायरतापूर्ण कदम बताया था।

यहां जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि झारखण्ड में सक्रिय पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन को प्रतिबंधित घोषित करना मानवाधिकारों का खुला उल्लंघन है। शुक्रवार को इस फैसले के विरोध में पीएफआई ने नई दिल्ली के आलावा मणिपुर, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, तेलंगाना, गोवा, कर्नाटक, पांडिचेरी, तमिलनाडु और केरल में मार्च निकाला।

पार्टी के दिल्ली के पदाधिकारी अनीस अंसारी, परवेज अहमद ने मार्च में शामिल कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया, वहीं अन्य पदाधिकारी एम मोहम्मद अली जिन्ना ने एक बयांन में झारखण्ड सरकार के इस कदम को गैर लोकतान्त्रिक बताया।

TOPPOPULARRECENT