टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे में हराकर सीरीज़ पर किया कब्जा, शमी ने की शानदार गेंदबाज़ी!

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे में हराकर सीरीज़ पर किया कब्जा, शमी ने की शानदार गेंदबाज़ी!

मोहम्मद शमी की धमाकेदार गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा (131) और कप्तान विराट कोहली (89) की शानदार बल्लेबाजी से भारत ने निर्णायक तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली

 

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम पर छपी इससे पहले स्टीव स्मिथ के नौवे वनडे शतक के बावजूद भारत ने आखिरी दस ओवर में शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट पर 286 रन पर रोक दिया । इसके जवाब में भारत ने 15 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज कर ली।

 

भारत के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (19) के जल्दी आउट होने के बाद रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिये 137 रन की साझेदारी करके भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया ।

 

ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान शिखर धवन के चोटिल होने के कारण राहुल ने रोहित के साथ पारी का आगाज किया । पहले दो मैचों में 10 और 42 रन ही बना सके रोहित ने लय में लौटते हुए 128 गेंद में 119 रन बनाये ।

 

 

 

इसमें आठ चौके और छह छक्के शामिल थे । इसके साथ ही उन्होंने वनडे क्रिकेट में 9000 रन भी पूरे कर लिये । वहीं कप्तान कोहली ने लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 91 गेंद में आठ चौकों की मदद से 89 रन बनाये ।

Top Stories