महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप : भारत ने पाकिस्तान को 95 रनों से हराया, एकता बिष्ट ने लिए 5 विकेट

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप : भारत ने पाकिस्तान को 95 रनों से हराया, एकता बिष्ट ने लिए 5 विकेट
Click for full image

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में एकता बिष्ट की ख़तरनाक बोलिंग की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 95 रनों से करारी शिकस्त दी। यह भारत की वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत है। इसके अलावा भारत ने पाकिस्तान को वनडे क्रिकेट में लगातार 10वीं बार हराया है।

पाकिस्तानी टीम एक बार भी भारत को वनडे में शिकस्त नहीं दे पाई है। रविवार को टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 169 रन ही बना सकी। 170 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम इस मैच में 74 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय रहने का रिकॉर्ड बरकरार रखा।

पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहद साधारण खेल दिखाते हुए उस मात्र 170 रन का टारगेट दिया। पाकिस्तान के खिलाफ 169 रन भारत का अब तक का सबसे कम टोटल है।

भारत ने पाकिस्तान की पारी की शुरुआत से ही दबाव बनाकर रखा। कप्तान मिताली राज ने लेफ्ट आर्म ऑर्थोडोक्स स्पिनर एकता बिष्ट को आते ही नई गेंद सौंप दी। पारी की शुरुआत से ही एकता ने पाकिस्तान को एक के बाद एक झटके देने शुरू कर दिए।

एकता की धारदार बोलिंग के चलते 24 रन तक पहुंचते-पहुंचते पाकिस्तान की आधी टीम पविलियन लौट गई। 5 विकेट लेने वाली एकता को मैन ऑफ द मैच चुना गया। एकता के अलावा झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, मांसी जोशी और हरमनप्रीत कौर ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

Top Stories