Friday , July 20 2018

इनवैलिड वीजा के कारण ब्रिटिश सांसद को भारत ने देश से बाहर किया

नई दिल्ली : लंदन से नई दिल्ली के एक हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद ब्रिटिश सांसद और बैरिस्टर लॉर्ड अलेक्जेंडर कार्ली को अपने देश वापस भेज दिया गया। “एक ब्रिटिश राष्ट्रीय लॉर्ड अलेक्जेंडर कार्ली 11 जुलाई, 2018 को उचित भारतीय वीज़ा प्राप्त किए बिना नई दिल्ली पहुंचे। इसलिए भारत में उनकी इच्छित गतिविधि उनके वीजा आवेदन में उल्लिखित यात्रा के उद्देश्य से असंगत थी। इसलिए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रावेश कुमार ने कहा, “नई दिल्ली आगमन पर भारत में प्रवेश करने से इनकार करने का फैसला किया।”

ब्रिटिश सांसद लॉर्ड अलेक्जेंडर कार्ली ने उचित भारतीय वीज़ा नहीं रखने के लिए #न्यू दिल्ली में उनके आगमन पर भारत में प्रवेश करने से इंकार कर दिया।

— All India Radio News (@airnewsalerts) July 12, 2018

लॉर्ड अलेक्जेंडर कार्ली ब्रिटिश पार्लियामेंट के ऊपरी सदन हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य हैं। वह ब्रिटेन के अग्रणी कानूनी विशेषज्ञों और पूर्व बांग्लादेशी प्रधान मंत्री खलीदा ज़िया के मुख्य कानूनी परामर्शदाता भी हैं।

लॉर्ड कार्ली को खलीदा ज़िया की कानूनी टीम और 13 जुलाई को नई दिल्ली में दक्षिण एशिया के विदेशी संवाददाताओं के क्लब में बीएनपी के सदस्यों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करना था खलीदा ज़िया से मुलाकात करने के लिए जिसे भ्रष्टाचार सहित कई मामलों का सामना करना पड़ रहा है जब वह बांग्लादेश के प्रधान मंत्री थी। जब वह प्रधान मंत्री थे तो अनाथा आश्रम ट्रस्ट द्वारा प्राप्त विदेशी दान में 253,000 डॉलर लेने के दोषी होने के बाद ज़िया वर्तमान में जेल में हैं।

TOPPOPULARRECENT