Friday , August 17 2018

भारत रुवांडा को धन और समृद्धि के 200 गायों का उपहार देगा, साथ ही 200 मिलियन डॉलर का क्रेडिट भी

नई दिल्ली : उपहार भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी यात्रा के दौरान रवांडा में किया जाएगा जहां भारत जल्द ही एक मिशन स्थापित करने की योजना बना रहा है, भारत के विदेश मामलों के मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की।  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की रवांडा की आगामी यात्रा के दौरान, वह रुवांडा को 200 गायों का उपहार देंगे जो एक दोस्ताना संकेत के रूप में होगा, क्योंकि पशु दोनों देशों में धन और समृद्धि के केंद्र के रूप में गहराई से सम्मानित है। इसके अलावा, भारत लैंडलाक्ड पूर्वी अफ्रीकी देश में प्रत्येक को 100 मिलियन डॉलर के लायक क्रेडिट की दो लाइनें प्रदान करेगा। दोनों देशों को रक्षा सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर करने की भी उम्मीद है।

विदेश मामलों के मंत्रालय के सचिव (आर्थिक संबंध) टीएस तिरुमुर्ती ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि “इस यात्रा के दौरान, हम कृषि लाइनों में विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) के विकास के लिए 100 मिलियन डॉलर और कृषि और सिंचाई के लिए 100 मिलियन अमरीकी डालर के लिए क्रेडिट देने कि उम्मीद करते हैं,”।

प्रधान मंत्री मोदी 23 से 27 जुलाई तक रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका जाएंगे। वह पहले रवांडा जाएंगे, इसके बाद युगांडा और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका जहां वह रूस, ब्राजील, चीन और दक्षिण अफ्रीका के राज्यों के प्रमुखों के साथ ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। युगांडा में, प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता आयोजित करने के अलावा, प्रधान मंत्री मोदी संसद को संबोधित करेंगे।

TOPPOPULARRECENT