Saturday , November 25 2017
Home / Sports / भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 282 रनों का लक्ष्य, हार्दिक पांड्या ने खेली 83 रनों की शानदार पारी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 282 रनों का लक्ष्य, हार्दिक पांड्या ने खेली 83 रनों की शानदार पारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 282 रनों का लक्ष्य दिया. शुरूआती दौर में भारतीय टीम पूरी तरह दबाव में आ गयी थी. जिसमे एक के बाद एक विकेट गिरते गए लेकिन बाद में महेंद्र सिंह धोनी 79 और हार्दिक पांड्या 83 ने शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 282 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दे दिया.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 11 रन के स्कोर पर एक के बाद एक उसके तीन विकेट गिर गए. जिसमे अजिंक्य रहाणे  ने 5 रन, विराट कोहली और मनीष पांडेय बिना खाता खोले 0 पर आउट हो गए. इसके बाद रोहित और जाधव ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप की. जिसमे रोहित शर्मा ने 28 तथा केदार जाधव ने 40 रन बनाये. बाद में महेंद्र सिंह धोनी 79 और हार्दिक पांड्या 83 ने शानदार पारी खेली. वही भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद 32 तथा कुलदीप यादव ने नाबाद 0 रन बनाये.

हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 5 चौके और 5 छक्के तथा धोनी ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर की 100वीं फिफ्टी लगाई. ऐसा करने वाले वे चौथे इंडियन और ओवरऑल 14वें क्रिकेटर हैं. जो एक रिकॉर्ड है.

TOPPOPULARRECENT