Wednesday , September 19 2018

फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए भारत ने ग्रांट में चार गुना बढ़ोतरी किया

नई दिल्ली: भारत ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों के संयुक्त राष्ट्र राहत कार्य एजेंसी (एनआरआर डब्ल्यूए) में अपना सालाना ग्रांट चार गुना बढ़ा दिया है और वह उसे साढ़े 12 लाख डॉलर से बढ़ा कर अगले तीन साल के लिए 5 मिलियन डॉलर कर दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

विदेश मंत्रालय ने आज यहां कहा कि 15 को इटली की राजधानी रोम में आयोजित होने वाले एनआरआरडब्ल्यूए के मंत्री स्तर की असामान्य बैठक में भारत ने एजेंसी को अपना सालाना ग्रांट में वृद्धि का ऐलान किया है। यह एजेंसी दुनियाभर में फिलिस्तीनी शरणार्थियों की सेवा में अहम किरदार अदा कर रही है। भारत साल 2018-19 से 2021-22 तक सालाना 5 मिलियन डॉलर अदा करेगा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पिछले साल 19 सितंबर को कई देशों की फिलिस्तीन से संबंधित सम्मेलन में मंत्रालय स्तर की बैठक में ग्रांट में वृद्धि करने का ऐलान किया था। भारत के इस फैसले को प्रधानमंत्री की 10 फरवरी को इतिहास फिलिस्तीन दौरा के संबंध में दो देशों के साथ संपर्क में वृद्धि करने के एक क़दम के तौर पर देखा जा रहा है। भारत और फिलिस्तीन के बीच फिलिस्तीन इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए चार करोड़ डॉलर से अधिक के कुछ योजनाओं पर हस्ताक्षर हुए थे।

TOPPOPULARRECENT