Saturday , September 22 2018

गुजरात के गृह राज्य मंत्री का आपतिजनक बयान, कहा- कसाईयों ने भाजपा को वोट नहीं दिया

गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की सीटों संख्या 99 तक सीमित थी क्योंकि प्रस्तावित तीन तलाक़ विधेयक का विरोध करने ाले कसाईयों और बूटलगरों ने भाजपा को वोट नहीं दिया था। यह बात गृह राज्य प्रदीपसिंह जडेजा ने गुरुवार को विधानसभा में कही। 182 सदस्यीय सदन में कांग्रेस ने 77 सीटें जीतीं।

उन्होंने कहा कि यह वो कसाई थे जो गौवध कानून को पेश करने के लिए हमसे नाराज थे। बूटलगर वो थे जो भाजपा सरकार ने एक कठिन निषेधाज्ञा कानून से नाराज थे। वह बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के धन्यवाद प्रस्ताव पर उन्होंने अपने भाषण में कहा कि कई स्कूल के मालिक भी नाखुश थे क्योंकि हम फीस में कटौती करने के लिए कानून लाए थे लेकिन हम उनके बारे में परवाह नहीं कर रहे हैं।

जडेजा ने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ 77 सीटें मिली हालांकि उनके नेताओं ने जातिवाद और सांप्रदायिक राजनीति के माध्यम से लोगों को उत्तेजित करने का प्रयास किया। कांग्रेस के नेताओं ने चुनावों से पहले दावा किया कि पार्टी 125 सीटों पर जीत हासिल करेगी। हालांकि उन्हें केवल 77 सीटें मिलीं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जडेजा ने कहा कि एक शीर्ष कांग्रेस नेता, जो पहले कभी मंदिरों का दौरा नहीं करते थे, ने चुनावों से पहले इतने सारे मंदिरों का दौरा किया। जडेजा ने कहा कि भाजपा कि ग्रामीण लोगों के वोट, युवाओं को रोजगार और महिलाओं की सरकार की नीतियों से लाभान्वित होने के साथ सत्ता में आई।

TOPPOPULARRECENT