Wednesday , July 18 2018

गुजरात: रिक्शा चालक के बेटे साहिल शेख ने 99 फ़ीसद अंक लाकर किया टॉप !

अहमदाबाद: गुजरात शिक्षा बोर्ड द्वारा बारहवीं विज्ञान परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए हैं। अहमदाबाद के जोहापुरा इलाके में रहने वाले सिराजुद्दीन जो रिक्शा चलाकर अपना घर चलाते हैं, उनके घर विज्ञान का नतीजा आने के बाद लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है।लोग एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे हैं। क्योंकि रिक्शा चलाने वाले सिराजुद्दीन के लड़के ने 99% अंक हासिल करके अपने साथ साथ अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बारहवीं विज्ञान में साहिल ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, जिसके कारण गुजरात सरकार द्वारा अब उन्हें वार्षिक 80 हजार रूपये स्कोलरशिप के तौर पर दी जाएगी। उनकी इस सफलता से स्कूल में भी खुशी का माहौल है। न्यू एज स्कूल के प्रिंसिपल भी साहिल शेख की सफलता में खुशी का इज़हार करते हुए कहा कि हमारे स्कूल को पहली बार बारहवीं कक्षा मिली थी और स्कूल में पढाई करने वाले छात्र ने इतनी शानदार सफलता हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया है।

उधर साहिल शेख के पिता का कहना है कि मेरी वित्तीय स्थिति खराब होने के बावजूद रिक्शा चलाकर अपने बच्चे को पढ़ा सकता हूँ, तो वह माता-पिता जिनकी माली हालत अच्छी है वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा क्यों नहीं देते।

 

TOPPOPULARRECENT