मास्क नहीं पहने पर जोधपुर पुलिस ने एक शख्स को लॉयड मामले की तरह किया बर्ताव!

मास्क नहीं पहने पर जोधपुर पुलिस ने एक शख्स को लॉयड मामले की तरह किया बर्ताव!

जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना क्षेत्र के पहला पुलिया पर दो पुलिसकर्मियों और एक आदमी के बीच हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार वीडियो में दो पुलिसवाले एक व्यक्ति को जमीन पर पटक कर उससे मारपीट करते नजर आ रहे है, वीडियो में पुलिसकर्मी उक्त आदमी से मोबाइल छीनते दिख रहे है वही बचाव में युवक द्वारा भी पुलिस पर हाथ उठाने की घटना कैमरों में कैद हुई है, जिसके बाद युवक को हिरासत में ले लिया गया है।

 

 

पुलिस ने युवक के मास्क नही लगा होने की बात कह कर मार-पीट और राज कार्य मे बाधा डालने का मामला दर्ज किया है, जबकि हकीकत में वीडियो में पुलिस का रोल भी संदेहास्पद दिख रहा है। लेकिन वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस की जमकर किरकिरी हुई है।

 

 

जोधपुर के देवनगर थानाधिकारी सोमकरण के अनुसार यह दोनों पुलिसवाले प्रतापनगर थाने से संबंधित है और यह आरोपी बिना मास्क पहने हुआ था और जब पुलिसवाले उसका चालान बनाने लगे तो यह पुलिसवालों से उलझ गया और मारपीट करने लगा।

 

इस वजह से उसे राजकार्य में बाधा पहुचाने के मामले में अरेस्ट किया गया है। पकड़ा गया युवक झगड़ालू प्रवृति का है जिस पर परिवार के साथ हुए झगड़े में पूर्व में भी पाबन्द किया जा चुका है। जबकि वीडियो में दोनों पुलिस कर्मियों के द्वारा युवक के ऊपर चढ़ कर उसके साथ मारपीट की गई और मोबाइल छींनते साफ तौर पर देखे जा सकते है।

 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिस की पिटाई का शिकार हुए इस व्यक्ति का कसूर महज इतना था कि वह पुलिस के बिना मास्क पहने लोगों के चालान करते वक्त वीडियो बना रहा था।

 

यह पुलिसवालों को नागवार गुजरा और दो पुलिसकर्मियों ने उसका मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की तो उसने लेने नहीं दिया तो बाद में बर्बरतापूर्वक उससे मारपीट की गई, जिसे अन्य लोगो ने कैमरे में कैद कर लिया। थानाधिकारी ने पुलिसवाले के मारपीट करने वाले वीडियों के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की।

 

 

वीडियो में पुलिस की मनमानी और बर्बरता स्पष्ट नजर आ रही है। वीडियो में वर्दी पहने दो पुलिस कर्मियों के उस व्यक्ति की पिटाई और उसके हाथ से मोबाइल छिनना स्पष्ट नजर आ रहा है।

 

इस वीडियों से पुलिस सवालों को घेरे में है साथ ही पुलिस पर मास्क के नाम पर चालान काटने की मनमानी के आरोप भी लगे हैं।

Top Stories